उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन

गुरुग्राम: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर अंतिम सांस ली.

मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. मेदांता के डॉक्टरों का पैनल मुलायम सिंह यादव का इलाज कर रहा था.

ईटीवी भारत की खबर के अनुसार, मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंच गए हैं. इस दौरान रामगोपाल यादव, प्रतीक यादव और धर्मेंद्र यादव समेत परिवार के कई सदस्य अस्पताल में मौजूद हैं.

मुलायम सिंह यादव 82 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुलायम सिंह यादव को चेस्ट इंफेक्शन, यूरिन इंफेक्शन और सांस लेने में तकलीफ के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव ने ट्विवटर पर लिखा है कि, ‘मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे – श्री अखिलेश यादव.’

न्यूज एजेंसी एएनआई ने मेदांता अस्पताल के हवाले से ट्वीट कर कहा है कि ‘मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह 8:16 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हुआ.’

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यालय ने बताया है कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक गांव सैफई में होगा.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe