गुजरात: हिम्मतनगर हिंसा मामले में 20 लोग गिरफ्तार

गुजरात: हिम्मतनगर हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 700 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जबकि 20 लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है. इलाक़े में हालात की गंभीरता को देखते हुए 1000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, गुजरात पुलिस के मुताबिक, साबरकांठा जिला के हिम्मतनगर शहर में राम नवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा हुईं और लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किया है, जिससे कई दुकानें और वाहनें जल कर राख हो गईं. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया. हिम्मतनगर शहर के छापरिया इलाक़े में राम नवमी के जुलूस के दौरान दो वर्गों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसमें लगभग दस पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

हिम्मतनगर में हालात की गंभीरता को देखते हुए 1000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. इस संबंध में 700 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हिम्मतनगर में हालात अब भी बहुत गंभीर बनी हुई है. पत्थरबाज़ी का सिलसिला अभी भी जारी है. सोमवार की रात भी पत्थरबाज़ी का मामला सामने आया था जिसके कारण क्षेत्र के लोग काफी डरे हुए हैं. सीआरपीएफ समेत पुलिस इकाइयों को हादसे वाली जगह पर भेजा गया है और इलाक़े में गश्त जारी है. हिम्मतनगर के बी डिवीजन पुलिस स्टेशन में 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सख्त रूख अपनाया जा रहा है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe