नफरत और हिंसा देश को कमजोर कर रही हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नेता और सांसद राहुल गांधी ने देश में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर ट्वीट किया है और कहा है कि ये हिंसक घटनाएं भारत को कमजोर कर रही हैं.

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘नफरत, हिंसा और अलगाव हमारे प्रिय देश को कमजोर कर रही हैं. भाईचारे, शांति और सद्भाव के माध्यम से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है. आइए, न्यायप्रिय और समावेशी भारत को सुरक्षित करने के लिए साथ खड़े होते हैं.’

हिंसक घटनाओं को लेकर हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की ओर से भी ट्वीट किया गया है. ट्वीट कर असदुद्दीन ओवैसी ने इन घटनाओं के लिए हिंदूवादी संगठनों को जिम्मेदार मानते हुए लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस के आशीवार्द से हिंदुत्व भीड़ इन जगहों पर हिंसा भड़का रही है.

बता दें कि कल ही दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में दो छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई थी. इस हिंसक झड़प में कई छात्र घायल हुए हैं. इसके अलावा राजस्थान के करौली शहर मे सामुदायिक समूहों के बीच हिंसा हो गई थी. जिसके बाद यहां कर्फ्यू लगाया गया.

वहीं, यूपी के सीतापुर में एक महंत द्वारा हेट स्पीच दी गई थी. सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर एक सभा को संबोधित करते हुए हिंदू महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे थे. वो कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है. तो वे मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका बलात्कार करेगा.

वहीं भीड़ ‘जय श्री राम’ के नारे लगाकर उसका जय-जयकार कर रही थी. इन सभी घटनाओं को लेकर विपक्षी पार्टियों की ये प्रतिक्रिया आ रही हैं.

(एनडीटीवी से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe