दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, ठंड बढ़ने के साथ एयर क्वालिटी में सुधार

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बीती रात अचानक एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला. बारिश का जो सिलसिला देर रात से शुरू हुआ, वह हल्की बूंदाबांदी के रूप में अब भी जारी है. इस वजह से मौसम में ठंड और ठिठुरन का अहसास बहुत अधिक हो गया है.

राजधानी में यूं तो शुक्रवार सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखना शुरू हो गया था, क्योंकि सुबह सुबह ही तेज हवाएं चल रही थीं और यह हवाएं सर्दी को और बढ़ाने में मदद कर रही थीं. लोगों को शुक्रवार को भी इन हवाओं की वजह से दिल्ली के असली वाली सर्दी का एहसास होने लगा था. हालांकि दिन में कई बार धूप निकली थी, लेकिन फिर बादल छा जाते थे.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, देर रात 12 बजे के बाद अचानक मौसम में बदलाव शुरू हुआ और बादल गरजने के साथ-साथ बारिश का तेज दौर भी शुरू हुआ. बारिश सारी रात होती रही. हालांकि, शनिवार सुबह को भी हल्की बूंदाबांदी जारी है. दिन में तेज हवाएं और रात में तेज बारिश के कारण मौसम और सर्द हो गया और दिल्ली वालों को ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि अधिकतर लोगों के लिए सुकून की बात यह है कि आज से वीकेंड कर्फ्यू अगले 2 दिन के लिए जारी रहेगा. ऐसे में काफी सरकारी दफ्तर के साथ-साथ निजी दफ्तर मार्केट मॉल सिनेमा हॉल भी बंद रहेंगे.

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई के खबर के अनुसार, इस बीच दिल्ली की एयर क्वालिटी में सुधार हुआ है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार राजधानी की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 132 मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया है. सफर के मुताबिक 9 जनवरी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी के कारण हवा की गुणवत्ता खराब रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पहले ही पांच दिन के बारिश की आशंका जताई थी, जिसकी शुरुआत मंगलवार से हुई थी मंगलवार और बुधवार को बारिश होने के बाद गुरुवार को बारिश नहीं हुई और मौसम मिलाजुला कर ठीक-ठाक रहा.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe