अखिलेश बोले, जल्द ही जेल से बाहर आएंगे आजम खान

आजमगढ़: सीतापुर जेल में दो साल से अधिक समय से बंद सपा विधायक आजम खान से मनमुटाव और बढ़ती दूरियों की खबरों के बीच पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके जल्द जेल से बाहर आने की उम्मीद जताई है.

बुधवार को आजमगढ़ में मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है, बहुत जल्द आजम ख़ान बाहर आएंगे. सरकार की लगातार कोशिश रही है कि उनपर इतना दबाव हो कि वे जेल से बाहर ही नहीं निकल पाए। हमें उम्मीद है कि उनके साथ न्याय होगा.’

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान के खिलाफ जमानत के बाद एक और केस दर्ज होने पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है. बुधवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है, एक केस में आजम खान को जमानत मिलती है तो दूसरा केस दर्ज हो जाता है. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में अब मंगलवार को सुनवाई होगी. तब तक राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है.

‘सरकार नहीं चाहती कि आजम खान जेल से बाहर आएं’

इसी मामले में जवाब देते हुए ही अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि आजम खान जेल से बाहर निकल पाएं. सरकार के दबाव में कुछ अधिकारियों ने उन पर गलत केस लाद दिए. उच्च और सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है. हमें आशा है कि आजम खां जल्द ही जेल से बाहर आएंगे. यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है, आजम खान पर लगातार दबाव बनाने के प्रयास चल रहे हैं. सरकार चाहती है कि वो जेल से बाहर न आ पाएं.

सबसे ज़्यादा अगर गैर क़ानूनी घर बीजेपी के बने हैं : अखिलेश

बुलडोजर कार्रवाई पर बोलते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि सबसे ज़्यादा अगर गैर क़ानूनी घर किसी के बने हैं तो वह भाजपा के बने हैं. क्या भाजपा अपने घरों पर बुलडोज़र चलाएगी? थाने में एक बेटी के साथ दुष्कर्म हो गया है क्या थाने में बुलडोज़र चलेगा?

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe