आईआईटी से पास इंजीनियर ने गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिस पर किया हमला, घटना की जांच करेगी एटीएस

गोरखपुर: आईआईटी से पासआउट एक इंजीनियर ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर कल देर शाम दो पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और मंदिर में घुसने की कोशिश भी की, लेकिन भीड़ ने उसे धर दबोचा.

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. नाटकीय वीडियो में, इंजीनियर गोरखनाथ मठ के मुख्यालय गोरखनाथ मंदिर के बाहर एक खंजर लहराते और चिल्लाते हुए दिखाई दे रहा है. पुलिस द्वारा अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी व्यक्ति पर भीड़ को पत्थर फेंकते हुए भी वीडियो में देखा जा सकता है.

पुलिस ने कहा कि मुर्तजा गोरखपुर का रहने वाला है और प्रतिष्ठित आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान)- बॉम्बे से पास आउट है. उसने 2015 में आईआईटी बॉम्बे से स्नातक किया है. गोरखपुर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने कहा, ‘उसके पास से एक लैपटॉप और एक फोन बरामद किया गया है. एक टिकट भी मिला है. मामले की जांच जारी है.’

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम किसी भी बात से इंकार नहीं कर सकते. आतंकवादी कोण भी हो सकता है. मामला आतंकवाद निरोधी दस्ते को स्थानांतरित कर दिया जाएगा.’

आरोपी हमलावर शख्स मुर्तजा समेत दो अन्य पुलिस वाले भी जख्मी हो गए हैं. सभी का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने आईपीसी की गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस आरोपी द्वारा दिए गए बयानों की छानबीन कर रही है.

गोरखपुर जोन (क्षेत्र) के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने धारदार हथियार के साथ धार्मिक नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और पीएसी के दो आरक्षियों को घायल कर दिया. वह गेट के पास पीएसी पोस्ट पर भी गया और पुलिस पर हमला करने की कोशिश की.

पुलिस ने धैर्य दिखाया और उसे पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि उसके हमले में आरक्षी गोपाल कुमार गौड़ और अनिल पासवान घायल हो गये. उन्‍हें गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

एडीजी ने बताया कि इस दौरान वह व्‍यक्ति भी घायल हो गया और उसका भी अस्पताल में उपचार चल रहा है. प्रारंभिक जांच में पता चला कि उस व्यक्ति का नाम मुर्तजा है और वह गोरखपुर का निवासी है. कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है और हर बिंदुओं पर जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, आईएएनएस खबर के अनुसार, उत्तर प्रदेश का आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पुलिस कांस्टेबलों पर हमले की घटना की जांच करेगा. एटीएस जवानों की टीम गोरखपुर पहुंच गई है.

(एनडीटीवी से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe