कांग्रेस की पहली सूची जारी, 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाएं, 18 मुस्लिम भी शामिल, उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी शरू कर दी है. सभी नेता अपनी-अपनी बैठकें कर रहे हैं. जहां आज राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक जारी है. वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

 

न्यूज एजेंसी एएनआई और ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवार हैं, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार और समाज सेवी भी शामिल हैं. उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस की तरफ से जारी पहली सूची में 125 उम्मीदवारों में 18 मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल हैं.

इनको मिला टिकट

बड़े नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को टिकट मिला है. सदफ जाफर को भी उम्मीदवार बनाया गया है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. प्रियंका ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप कराया गया था. फिर बाद में एक्सीडेंट भी कराया गया. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पूनम पांडे को टिकट मिला है.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe