Ind vs SA: बुमराह, उमेश और शमी की शानदार गेंदबाज़ी, दक्षिण अफ्रीका 210 रन पर आल आउट, भारत को 13 रन की लीड

केपटाउन के न्यूलैंड्स में बुधवार को तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन टी ब्रेक तक दक्षिण अफ्रीका ने 76.3 ओवरों में 10 विकेट खोकर 210 रन बना लिए हैं. भारत से अभी भी 13 रन पीछे हैं. कीगन पीटरसन क्रीज पर जमे हुए थे, उनको बुमराह ने आउट किया. भारत की ओर से बुधवार को जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने प्रोटियाज टीम को शुरुआती झटके दिए जिसके बाद शमी ने भी कमाल कर दिखाया.

इससे पहले, दूसरे दिन के पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीका 17/1 आगे खेलते हुए पहले ही ओवर के दूसरी गेंद पर एडेन मार्करम का विकेट खो दिया, जब बुमराह ने उन्हें 8 रन पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद, नाइटवॉचमैच के तौर पर आए केशव महाराज ने भारतीय पेसरों पर चार चौके लगाए. लेकिन उमेश की गेंद पर महाराज 25 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. इस समय तक 20.5 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 45/3 हो गया था.

पांचवें स्थान पर आए रस्सी वैन डेर डूसन ने पीटरसन के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका के लिए रन बटोरे और भारतीय तेज आक्रमण का बखूबी सामना किया. इस बीच, कुछ खराब गेंदों को दोनों ने बाउंड्री तक भी पहुंचाया, जिससे दूसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100/3 पहुंच गया.

भारत की तरह से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए बुमराह ने 5 विकेट लिया जबकि उमेश और शमी ने दो दो विकेट लिए.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe