IND vs SA: भारत दूसरी पारी में 198 रन पर आल आउट, दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 165 रन की ज़रूरत

केपटाउन के न्यूलैंड्स में गुरुवार को तीन मैचों की आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 63.3 ओवरों में 198 रन बना कर आल आउट हो गया। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 211 रन जीत के लिए बनाने हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गवांकर 53 रन बना लिए हैं और जीत के लिए उसे अभी 165 रन की ज़रूरत है और खेल अभी जारी है।

तीसरे दिन के शुरुआती सत्र में भारत 57/2 रन से आगे खेलना शुरू किया और जेनसेन के पहले ही ओवर के दूसरी गेंद पर पुजारा को आउट कर दिया. इसके बाद, पांचवें स्थान पर आए अजिंक्य रहाणे भी एक बार फिर फेल साबित हुए और रबाडा की गेंद पर स्लिप में कप्तान एल्गर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए.

छठे नंबर पर आए ऋषभ पंत ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर तेजी से रन बनाने शुरू किए. इस दौरान, पंत ने एक के बाद एक चौके लगाए. वहीं दूसरी छोर से कप्तान कोहली ने धैर्य के साथ खेला और हर बाहर जाती गेंदों से दूरी बनाई. दोनों ने मिलकर भारत के लिए महत्वपूर्ण 50 रनों की साझेदारी भी पूरी की.

इस बीच, 42वें ओवर में केशव महाराज की गेंद पर पंत ने लंबा छक्का लगाया, जिसके बाद वह 48 रन पर पहुंच गए. इसके अगले ही ओवर में पंत ने 57 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इसके बाद लंच तक भारत ने चार विकेट खोकर 130 रन जोड़े. कप्तान विराट कोहली (29) रन बनाकर आउट हुए और ऋषभ पंत (87) रन बनाकर अभी तक खेल रहे हैं.

इससे पहले, दूसरे दिन के तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 210 रनों पर ढेर करने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 57 रन पहुंचा था. कप्तान कोहली (14) और पुजारा (9) ने 69 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी कर क्रीज पर मौजूद थे और दक्षिण अफ्रीका पर 70 रनों की बढ़त मिली हुई थी.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe