IND VS SL: भारत ने श्रीलंका को 238 रन से हराया

भारत ने श्रीलंका को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी क्लीन स्वीप कर ली है. यह भारतीय टीम की घरेलू मैदान पर लगातार 15वीं सीरीज जीत भी है. भारत के 447 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 208 रन ही बना पाई और ऑलआउट हो गई.

भारत ने सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ 238 रन से दूसरा टेस्ट जीत लिया. बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना शतक पूरा करते हुए 107 रन बनाए.

वहीं, गेंदबाज आर अश्विन ने 19.3 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने दिन की शुरुआत की. भारत ने सोमवार को नौ विकेट झटके. चाय के ब्रेक तक श्रीलंका ने 39 ओवरों में चार विकेट खोकर 151 रन बनाए थे.

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, तीसरे दिन की शुरुआत करते हुए, करुणारत्ने और बल्लेबाज मेंडिस ने शानदार शुरुआत की. इस दौरान करुणारत्ने भाग्यशाली रहे, क्योंकि वे अश्विन की गेंद पर आउट होने से बच गए. खेल में मेंडिस ने 57 गेंदों पर अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. सीरीज में श्रीलंका की सर्वोच्च 97 रन की साझेदारी अश्विन ने तोड़ी और बल्लेबाज मेंडिस को पंत द्वारा कैच करा दिया.

बल्लेबाज के आउट होने के बाद, कोई भी बल्लेबाज टीम को मैच जीताने के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सका और निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर) को छोड़कर सभी बल्लेबाज 10 रनों के भीतर भारतीय गेंदबाजों की चपेट में आकर बैक-टू-बैक आउट हो गए. निरोशन डिकवेला ने इस दौरान 12 रन बनाए और गेंदबाज अक्षर पटेल के ओवर में कैच थमा बैठे.

गेंदबाज आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और अंत तक विकेट हासिल करते रहे. उन्होंने चार विकेट झटके. इसके बाद दूसरे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने पहली इनिंग में श्रीलंका के पांच विकेट झटके थे, वे भी इस इनिंग में तीन विकेट लेने में सफल रहे, जिसमें सलामी जोड़ी लाहिरु थिरिमाने (0) और दिमुथ करुणारत्ने (107) का विकेट शामिल है और तीसरा विकेट उन्होंने सुरंगा लकमाली (1) का झटका.

गेंदबाज अक्षर पटेल भी पीछे नहीं रहे और दो विकेट उन्होंने भी लिए, जिसमें निरोशन डिकवेला और चरित असलंका का विकेट शामिल है. वहीं, रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया. इस दौरान श्रीलंका 59.3 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई.

वहीं, मोहम्मद शमी ने पहली पारी में 2 विकेट लिया था लेकिन दूसरी पारी में एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe