बेरोजगारी से मायूस है देश का युवा: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश का युवा बेरोजगारी की मार से मायूस है। यहां 60 फीसदी कामकाजी युवा या तो बेरोजगार है या फिर मायूस होकर नौकरी की उम्मीद छोड़ चुका है। देश के युवाओं की ऐसी हताशा चिंताजनक है।

रॉयल बुलेटिन की खबर के अनुसार, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि देश का युवा पीएम मोदी से नाराज है। इसी कारण आज वह पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहा है।

सुप्रिया ने कहा कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि वह 02 करोड़ नौकरी हर वर्ष देंगे लेकिन सत्ता में आने के बाद वह अपने वादों को भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि बीते आठ वर्षों में नौकरी के लिए 22 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया लेकिन सिर्फ 07 लाख लोगों को ही रोजगार मिल पाया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के 20 से 24 वर्ष के 42 फीसदी युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। जबकि केन्द्र और राज्यों में 60 लाख सरकारी पद खाली हैं। इन खाली पदों पर नियुक्तियां कर बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है और इनकी मायूसी दूर की जा सकती है।

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe