अपने दोस्त पीयूष को बचाने में उसके साथ तालाब में डूब गया इसरार

ललितपुरः उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में गणेश की मूर्ति विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा पेश आया है. मूर्ति विसर्जन के वक्त यहां एक हिंदू दोस्त को बचाने के लिए पानी में कूदे मुस्लिम युवक और उसके दोस्त दोनों की तालाब में डूबकर मौत हो गई.

ज़ी सलाम की खबर के अनुसार, घटना सदर कोतवाली के तहत आने वाले पटौराकला ग्राम की है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है. इस दुःखद हादसे के बाद दों हिन्दू-मुस्लिम दोस्तों की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है, लोग कह रहे हैं कि दोनों जिंदा भी रहे तो साथ रहे और मरे भी तो साथ में.

बचाने के चक्कर में दोनों डूब गए गहरे पानी में
पुलिस के मुताबिक, जिले के सदर कोतवाली अन्तर्गत नेहरू नगर निवासी 17 वर्षीय पीयूष चंदेल अपने मोहल्ले के अन्य युवकों के साथ पटौराकला गांव में स्थित तालाब पर गणेश की मूर्ति का विसर्जन करने पहुंचा था. इसी दौरान पीयूष तालाब की गहराई में चला गया और वहां जाकर डूबने लगा. उस वक्त वहां ढे़र सारे युवक मौजूद थे, लेकिन कोई भी पीयूष को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सका. वहीं, उन लोगों के साथ वहां मौजूद पीयूष का दोस्त 18 वर्षीय इसरार खान अपने दोस्त को बचाने के लिए तालाब में कूद गया. हालांकि, पीयूष को बचाने में इसरार भी पीयूष के साथ तालाब में डूब गया.

दोनों का शव उनके परिजनों को सौंपा गया
पीयूष और इसरार को तैरना आता था या नहीं, इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन दोनों ने पानी से निकलने की काफी कोशिश की थी, लेकिन वह दोनों इसमें असफल रहे और मौत की आगोश में हमेशा के लिए समा गए. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

वहीं, पुलिस अधीक्षक गोपाल चौधरी ने जिला अस्पताल में पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी. पीयूष और इसरार दोनों बचपन के दोस्त थे और वह दोनों हमेशा साथ रहते थे. यहां तक कि मूर्ति विसर्जन करने भी इसरार पीयूष के साथ घाट पर चला गया था. दोनों की मौत के बाद दोनों के परिवारों के साथ ही पूरे इलाके में उसकी दोस्ती और उक साथ मौत को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe