अपना 65वां जन्मदिन मना रहें हैं जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ का जन्मदिन हैं और वो 65 साल के हो गए हैं. जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 40 साल से झंडा गाड़ा हुआ है और उन्होंने 13 भाषाओं के साथ करीब 200 फिल्मों में काम किया है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें…

जैकी श्रॉफ का जन्म 01 फरवरी 1957 को महाराष्ट्र के उदगीर में हुआ था और उनके माता- पिता ने उनका नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ रखा था. उनके पिता गुजराती थे जबकि उनकी मां कजाकिस्तान की रहने वाली थीं. जैकी का बचपन चॉल में बीता. जैकी श्रॉफ के साथ पढ़ने वाले उनके एक दोस्त ने उन्हें ‘जैकी’ नाम दिया था और फिल्म हीरो में लॉन्च करते समय सुभाष घई ने भी इसी नाम का इस्तेमाल किया.

अभिनेता बनने से पहले जैकी की जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, एक्टर ने शुरुआती दौर के वक्त होटल ताज में शेफ अपरेंटिस की नौकरी के लिए फार्म भरा था, लेकिन होटल मैनेजमेंट की अनिवार्य डिग्री न होने की वजह से होटल ताज ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था जिसके बाद जैकी ने फ्लाइट अटेंडेंट की पोस्ट के लिए एयर इंडिया में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की, लेकिन यहां भी उन्हें रिजेक्शन ही हाथ लगी.

जैकी श्रॉफ ने अब तक लगभग 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिनमें से ‘कर्मा’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘काश’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘मैं तेरा दुश्मिन’, ‘त्रिदेव’, ‘वर्दी’, ‘दूध का कर्ज’, ‘सौदागर’, ‘किंग अंकल’, ‘खलनायक’, ‘गर्दिश’, ‘त्रिमूर्ति’, ‘रंगीला’ जैसी फिल्मों ने जैकी को सुपरहिट हीरो का दर्जा दिया है. जैकी को अपने एक्टिंग करियर में पहला अवार्ड साल 1990 में फिल्म ‘परिंदा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का मिला था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैकी श्रॉफ गरीबों की मदद करने के लिए भी जाने जाते हैं. यहां तक कि नानावटी अस्पताल में गरीबों के लिए उनका एक खास अकाउंट चलता है. मुंबई के कई इलाकों में जैकी श्रॉफ के पर्सनल नंबर तक लोगों के पास रहते हैं ताकि किसी को जरूरत हो तो सीधे उन्हें कॉल कर सके. हरियाली और पेड़ लगाने के लिए भी वो लोगों को प्रेरित करते हैं.

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe