जम्मू-कश्मीर: फल व्यापारी के बेटे ने नीट-यूजी 2022 में हासिल की 10वीं रैंक

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक फल व्यापारी के बेटे हाजिक परवेज लोन ने अखिल भारतीय स्तर की नीट-यूजी 2022 परीक्षा में 10वीं रैंक हासिल कर केंद्र शासित प्रदेश में टॉप किया है।

हाजीक परवेज लोन शोपियां जिले के तेनज गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता परवेज लोन फल व्यापारी हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं।

हाजिक ने नीट-यूजी 2022 में 720 में से 710 अंक हासिल किए। इसके परिणाम बुधवार देर रात घोषित किए गए।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में इस साल के नीट टेस्ट में टॉप किया और ऑल इंडिया लेवल नीट-यूजी 2022 टेस्ट में 10वीं रैंक हासिल की।

हाजिक परवेज लोन

हाजिक ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा शोपियां जिले के तुर्कवामगाम गांव के सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय से पास की। उन्होंने श्रीनगर शहर के आकाश इंस्टीट्यूट से नीट-यूजी की कोचिंग की।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह अपनी सफलता का श्रेय अल्लाह को, अपने माता-पिता के समर्थन को और कोचिंग संस्थान में अपने शिक्षक रोहिन जैन को देना चाहते हैं।

हाजिक ने कहा, जीवन में किसी की महत्वाकांक्षा को प्राप्त करने के लिए समर्पण, कड़ी मेहनत और माता-पिता का आशीर्वाद और समर्थन आवश्यक है।

दिलचस्प बात यह है कि हाजिक एक ऐसे जिले से ताल्लुक रखते है जो कुछ साल पहले युवाओं के उग्रवादियों में शामिल होने के लिए बदनाम था।

लेकिन हाजिक जैसे कई लोगों ने पहले ही साबित कर दिया है कि वे अपने समर्पण, प्रतिभा और कड़ी मेहनत में किसी से पीछे नहीं हैं।

—आईएएनएस

spot_img
1,716FansLike
249FollowersFollow
118FollowersFollow
14,300SubscribersSubscribe