जम्मू-कश्मीर सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हुई

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 12 हो गई, जबकि तीन घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि पांच को विशेष इलाज के लिए जम्मू शहर ले जाया गया।

अधिकारियों ने कहा, 27 घायलों में से तीन लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पांच को विशेष इलाज के लिए जम्मू शहर ले जाया गया है।

दुर्घटना बुधवार सुबह उस समय हुई जब पुंछ जिले के बरारी बल्ला सौजियां के पास पंजीकरण संख्या जेके 12 1419 वाली एक मिनी बस चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और खाई में जा गिरी।

सेना, स्थानीय पुलिस और नागरिकों की बचाव टीम मौके पर पहुंची। नौ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा, 24 घायल यात्रियों में से पांच को विशेष उपचार के लिए विमान से जम्मू शहर ले जाया गया है।

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन के ट्विटर पेज पर कहा, सौजियां, पुंछ में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

सिन्हा ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा, सौजियां, पुंछ में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। नागरिक अधिकारियों और पुलिस को घायलों को सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने के लिए निर्देश दिया गया है।

—आईएएनएस

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe