हिजाब को लेकर आपस में भिड़ीं कंगना रनौत और शबाना आजमी, जावेद अख्तर बोले- मैं पक्ष में नहीं हूं

कर्नाटक हिजाब विवाद की आंच अब बॉलीवुड तक पहुंच चुकी है. इस गंभीर मुद्दे पर एक्ट्रेस शबाना आजमी और कंगना रनौत आमने सामने आ गई हैं. इससे पहले गीतकार जावेद अख्तर ने हिजाब मामले पर अपनी राय रखी थी. इधर कंगना ने हिजाब विवाद में आफगानिस्तान का नाम घसीटकर मुद्दे की आग में घी डालने का काम किया है. हिजाब पर दिए कंगना के पोस्ट पर शबाना आजमी ने कंगना को दो टूक जवाब दिया है.

कंगना ने हिजाब को लेकर क्या कहा ?

कंगना देश के सामाजिक-धार्मिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं. हिजाब के मुद्दे पर जब कंगना ने पोस्ट किया तो माहौल और गर्म हो गया. कंगना ने अपने पोस्ट में हिजाब को लेकर साफ-साफ लिखा, अगर हिम्मत है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ’. कंगना ने लिखा, ‘अगर आप साहस दिखाना चाहते हैं तो अफगानिस्तान में बुर्का नहीं पहनकर दिखाएं, मुक्त होना सीखो, खुद को पिंजरे में बंद करना नहीं’.

शबाना आजमी का जवाब

इधर, जब हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी की नजर कंगना के इस पोस्ट पर पड़ी तो, उन्होंने कंगना को जवाब देना जरूरी समझा. शबाना ने कंगना रनौत के इंस्टा स्टोरी पर शेयर किए गए हिजाब वाले पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा, ‘अगर मैं गलत हूं तो मुझे सही करें, लेकिन अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और मैंने पिछली बार देखा था, भारत एक पंथनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य था?’

मैं हिजाब के पक्ष में नहीं हूं : जावेद अख्तर

वहीं, बीते गुरुवार को मशहूर गीतकार और शबाना आजमी के पति जावेद अख्तर ने हिजाब मामले पर अपने विचार रखकर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया था. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा था, ‘मैं कभी भी हिजाब और बुर्के के पक्ष में नहीं रहा और आज भी उसी बात पर कायम हूं, लेकिन मेरे मन में इन गुंडों की भीड़ के लिए सिर्फ घृणा है, जो लड़कियों के छोटे से ग्रुप को डराने की कोशिश कर रहे हैं. क्या इसी को ये मर्दानगी समझते हैं, बहुत ही शर्मनाक है ये’.

क्या है हिजाब मामला ?

हाल ही में देश के दक्षिण राज्य कर्नाटक के उड्डुपी के सरकारी गर्ल्स पीयू कॉलेज की कुछ छात्राओं ने बताया था कि उन्हें क्लास में इसलिए नहीं आने दिया जा रहा है कि क्योंकि वे हिजाब पहनकर आती हैं. इसके बाद एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक बुर्का पहने मुस्लिम लड़की के पीछे भगवा लड़के उसका विरोध करता नजर आ रहा था. इस गंभीर मुद्दे पर कंगना, शबाना और जावेद समेत कई फिल्मी हस्तियां अपने विचार रख चुकी हैं, जिसमें कमल हासन और हेमा मालिनी का नाम भी शामिल है.

(इनपुट) ईटीवी भारत
spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe