कर्नाटक हिजाब विवाद बिहार पहुंचा, यूको बैंक कर्मचारी ने लड़की को कैश देने से पहले हिजाब उतारने के लिए कहा

कर्नाटक से जिस हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Controversy) की शुरुआत हुई, वह अब देश के कई हिस्सों में पहुंच गया है. अब बिहार के बेगूसराय में एक नया मामला सामने आया है. बिहार के बेगूसराय मंसूर चौक का है जहां यूको बैंक कर्मचारी ने लड़की को कैश देने से पहले हिजाब उतारने के लिए कहा, जिसके बाद मामला गरमा गया है.

इस मामले से सम्बंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि यूको बैंक का कर्मचारी लड़की के पिता से कैसे बदतमीज़ी से बात कर रहा है. वह बार बार कहता है कि पहले मोबाइल बंद कीजिये जिसके बाद लड़की कहती है कि नहीं बंद करेंगे. आप पहले पुलिस को बुलाएं. लड़की का पिता कहता है कि आप मुझे कोई सरकारी चिट्ठी दिखा दें य लिखकर दे दें, जिसमें लिखा हो कि पैसे निकालने से पहले हिजाब उतारना ज़रूरी है. जिसके बाद यूको बैंक का कर्मचारी कहता है कि मुझे यह करना है. उसके बाद लड़की का पिता एक तरफ खड़ा हो कर बताता है कि मेरा बच्चा हर महीने पैसे इस बैंक में भेजता है, आज तक यह लोग किसी तरह का मसला पैदा नहीं किये, लेकिन यह लोग अब कर्नाटक से आएं हैं और कहते हैं कि हिजाब खोलो तब हम पैसा देंगे. जिसके बाद लड़की के पिता ने कहा कि आप चिट्ठी दिखा दीजिये तभी लड़की की आवाज़ आती है कि हर बार हम हिजाब में आते हैं और पैसे लेकर जाते हैं. वीडियो को फेसबुक पर डालने की धमकी देती है. पुलिस थाने में जाने और शिकायत दर्ज कराने की बात होती है. अधिक जानकारी के लिए देखें पूरी वीडियो…..

बता दें कि कर्नाटक के स्कूल-कॉलेजों में हिजाब को लेकर पाबंदी लगाई गई है, जिसके बाद ये मामला गरमा गया है. यहां तक कि कई शिक्षण संस्थानों में टीचरों से भी हिजाब और बुर्के उतरवाने की घटनाएं सामने आई हैं. ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है. साथ ही इस पर सियासी बयानबाजी भी हो रही है. इसके अलावा समाज के दूसरे हिस्सों में भी अलग-अलग किस्म की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe