कर्नाटक: भगवा शाल पहने छात्रों ने पत्थरबाजी के बाद तिरंगा हटाकर भगवा झंडा फहराया

कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर जबरदस्त हंगामा जारी है. दिनभर कॉलेजों में भगवा शाल पहने छात्रों ने हिजाब के विरोध में प्रदर्शन करते रहे. इसके बाद राज्य सरकार ने अगले तीन दिन के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आज खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो कर्नाटक का है जिसमें एक छात्र शिमोगा के एक कॉलेज में पोल ​​पर चढ़कर भगवा झंडा फहराता नजर आ रहा है. इस युवक ने पोल पर लगे तिरंगे को हटाकर उसकी जगह भगवा झंडा फहराया. वीडियो में पोल ​​के नीचे खड़े छात्र जय श्री राम के नारे लगाते दिख रहे हैं. वहां बड़ी संख्या में जमा हुए कॉलेज के छात्र भगवा झंडे या स्टोल लहरा रहे हैं.

कर्नाटक में जिस तरह हिजाब को राजनीतिक रंग वहां की सरकार ने दिया है, इस घटना के सामने आने के बाद यह तथ्य फिर से सामने आया कि आरएसएस से जु़ड़े संगठन तिरंगे को पसंद नहीं करते हैं.

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, पूर्व सीएम सिद्धरमैया ने इस घटना की कड़ी निन्दा की है.

वहीं एक और वीडियो में देखा जा सकता है कि हिजाब में छात्रा जैसे ही कॉलेज परिसर में दाखिल हुई, वहां मौजूद भगवा शाल पहने छात्र जय श्री राम के नारे लगाते हुए मुस्लिम छात्रा की ओर दौड़ पड़े, जिसके बाद छात्रा ने भी अल्लाहू अकबर का नारा लगाया. इसके बाद वो कॉलेज की बिल्डिंग में प्रवेश कर जाती है.

इस वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि राज्य सरकार कितनी बेबस है या इस मामले में उसकी चुप्पी उसकी भूमिका पर संदेह पैदा कर रही है.

इससे पहले कर्नाटक हाईकोर्ट में मंगलवार को हिजाब मामले में मुस्लिम छात्राओं की 4 याचिकाओं पर सुनवाई हुई. जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने कहा कि हम कारणों और कानून के मुताबिक चलेंगे. किसी के जुनून या भावनाओं से नहीं. जो संविधान कहेगा, हम वही करेंगे. कोर्ट बुधवार को एक बार फिर ढाई बजे मामले पर सुनवाई करेगी.
spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe