कश्मीरी शिक्षक ज़ाकिर हुसैन ‘एशियन एजुकेशन अवॉर्ड’ से सम्मानित

गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल, कंगन गान्दरबल के जनरल लाइन टीचर ज़ाकिर हुसैन को वर्ष 2022 के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के लिए ‘एशियन एजुकेशन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है. जाकिर हुसैन को यह पुरस्कार कोरोना संकट में फंसे स्कूली बच्चों के जीवन में सुधार लाने के लिए दिया गया है.

कश्मीर के जिला गांदरबल क्षेत्र के एक शिक्षक जाकिर हुसैन को वर्ष 2022 के लिए Asian Education Award 2022 से सम्मानित किया गया है. वह वर्तमान में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल, कंगन गान्दरबल में जनरल लाइन टीचर के पद पर कार्यरत हैं. जाकिर हुसैन को यह पुरस्कार कोरोना महामारी के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के फलस्वरूप मिला है.

पुरस्कार प्रमाणपत्र

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, जाकिर हुसैन का कहना है कि उन्हें यह पुरस्कार संकट में स्कूली बच्चों के जीवन में सुधार के लिए मिला है. उन्होंने कहा कि वह सिविल सेवा परीक्षाओं में छात्रों की मदद करने में सबसे आगे थे. जाकिर हुसैन ने कहा कि जब उन्हें पहली बार ईमेल से सूचित किया गया तो उन्हें लगा कि यह झूठी खबर है. उन्हें इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया, इसलिए वह बहुत खुश हैं.

जाकिर हुसैन ने पंजाब के शहर लुधियाना में एक सम्मेलन के दौरान पुरस्कार प्राप्त किया. उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार की खुशखबरी सबसे पहले उनकी बड़ी बहन को दी गई जो बेहद खुश थीं. जाकिर हुसैन के अनुसार, यह पुरस्कार उनकी कड़ी मेहनत का इनाम है जो उन्होंने स्कूली बच्चों, सिविल सेवा परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए कोरोना महामारी के दौरान किया है.

जाकिर हुसैन ने भविष्य में भी स्कूली बच्चों की मदद करने और प्रतियोगी परीक्षाओं में उम्मीदवारों की मदद करने का वादा किया है. जाकिर हुसैन जैसे शिक्षक ने जम्मू-कश्मीर शिक्षा विभाग का नाम रोशन किया है और हमें ऐसे शिक्षकों की जरूरत है जो आज के दौर में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करते हैं.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe