पंजाब जीतने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा- इंकलाब के लिए पंजाब की जनता को बधाई

पंजाब में कुल 117 सीटों पर 20 फरवरी को वोटिंग हुई थी. इस बार राज्य में कुल 1304 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनकी किस्मत का फैसला आज होना है. फिलहाल पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते दिख रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी 93 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 18 सीटों पर है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतगणना शुरू होने के चार घंटे के बाद कहा कि पंजाब में इंकलाब हुआ है. केजरीवाल ने पंजाब में आप के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान के साथ विक्ट्री मार्क बनाते हुए फोटो ट्वीट की. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में इस इंकलाब के लिए जनता को बधाई.

पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान धुरी सीट से चुनाव जीत गए हैं. पंजाब में AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा, ‘बड़े बादल हार गए, सुखबीर बादल जलालाबाद से हार गए. कैप्टन साहब पटियाला से हार गए. सिद्धू और मजीठिया दोनों हार रहे हैं. चन्नी साहब दोनों सीटों पर हार गए. हमें मिलकर पंजाब चलाना है, पहले पंजाब बड़े-बड़े दरवाजे वालों घरों से चलता था परन्तु आज के बाद पंजाब गांवों से चलेगा, वार्डों से चलेगा, शहरों से चलेगा. विरोधी पार्टियों के नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और मुझपर निजी टिप्पणी की गई, ग़लत शब्दों का इस्तेमाल किया. उनकी शब्दावली उन्हें मुबारक हो. उन्हें माफ कर दीजिए लेकिन आगे से सबको पंजाब के पौने तीन करोड़ पंजाबियों की इज़्ज़त करनी पड़ेगी.’

बता दें कि पंजाब चुनाव नतीजों में कैप्टन अमरिंदर को आम आदमी पार्टी से मात मिली है. कांग्रेस के उम्मीदवारों को भी करारी हार का सामना करना पड़ा है. आम आदमी पार्टी को 93 से अधिक सीटों पर बढ़त हासिल है.

गौरतलब है कि 2017 में पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में चुनाव लड़ा था. कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर 10 साल बाद सत्ता में वापसी की थी. आम आदमी पार्टी 20 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल बनी थी. 10 साल तक सत्ता पर काबिज रही शिरोमणि अकाली दल सिर्फ 18 सीटों पर सिमट गई थी.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe