जौनपुर बरसठी में करेंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

जौनपुर: बरसठी थाना क्षेत्र के कारो गांव में गुरुवार की दोपहर मकान की पेंटिंग करते समय इनवर्टर की करेंट के चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, परिजनों ने मजदूर के मौत को संदिग्ध बताते हुए पुलिस से जांच करने की बात कही है.

कारो गांव के 40 वर्षीय जगदीश्वर बिंद गांव में ही रहकर मकान की पेंटिंग का काम करते थे. गांव के ही राधारमण दूबे के यहां जाकर गुरुवार की दोपहर 12:00 बजे मकान की पेंटिंग का काम कर रहे थे. मकान के अंदर अथवा गांव में बिजली नहीं थी लेकिन घर में अंधेरा होने के कारण इनवर्टर चल रहा था.

पेंटर जगदीश्वर बिंद अपने साथी के साथ एक कमरे का पेंटिंग कर दूसरे कमरे में प्रवेश किया था. बताते हैं कि उसी समय उनका दूसरा साथी सीढ़ी लाने के लिए नीचे चला गया तो जगदीश्वर बिंद मकान के दीवाल को पेंटिंग करते समय बिजली के बोर्ड में लगे प्लग को निकाल रहा था. आशंकि है कि हाथ गीला होने के कारण इनवर्टर का करंट उसके हाथ में किसी तरह पकड़ लिया और चिपका दिया. इनवर्टर की करेंट से पेंटर जगदीश्वर बिंद की जब तक मौत नहीं हो गई तब तक वह बोर्ड से चिपका रहा, मौत हो जाने के बाद वह फर्श पर गिर गया.

थोड़ी देर में उनका दूसरा साथी सीढ़ी लेकर कमरे में प्रवेश किया तो वह जमीन पर गिरा हुआ था. तेज आवाज के साथ शोर मचाने पर घर के लोग दौड़ कर आए, देखा उसका हाथ झुलस गया है और उनकी मौत गई. मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी मौके पर पहुंचकर शव को अपने घर लाए और पुलिस को सूचना दिए.

मौके पर पहुचे एसआई संजय यादव ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के पास बड़ी बेटी श्वेता 11 वर्ष, सुजाता 10 वर्ष, बेटा अखिलेश 09 वर्ष, सुजीत 07 वर्ष है. पति की मौत के बाद पत्नी राजकुमारी रो-रो कर अपनी सुध बुध खो बैठी है.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe