चांदनी चौक के लाला लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, कई दुकानें जलकर राख

राजधानी दिल्ली में कड़ाके की पड़ रही सर्दी के बीच गुरुवार को तड़के चांदनी चौक के लाजपत राय मार्केट में बनी दुकानों में आग लग गई.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, आग इतनी भीषण लगी कि 100 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गईं. फायर की गाड़ियां और लोकल पुलिस की टीम पहुंची और आग पर तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. राहत की बात यह रही की इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम को तड़के 4:43 पर आग लगने की सूचना मिली थी. मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशन से आग बुझाने वाली 12 गाड़ियां भेजी गई. असिस्टेंट डिविजनल ऑफीसर राजेश कुमार शुक्ला को पाइवालन के स्टेशन ऑफिसर राम खिलाड़ी मीणा, एसटीओ प्रेमलाल सहित करीब 60 फायर कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और ताबड़तोड़ आग बुझाने में लग गई.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार, एसीपी कोतवाली अक्षत कौशल की टीम मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मिलकर आग पर काबू पाया. छोटी-छोटी दुकानें लाल किला के सामने लिंक रोड पर 6×4 में चल रही थी. आग लगने का कारण किसी छोटी दुकान के अंदर शॉर्ट्स सर्किट से निकली चिंगारी बताई जा रही है. फायर ऑफिसर राजेश शुक्ला ने बताया कि जितनी भी दुकानें जली हैं, वह सभी लोहे के आइटम से बने हुए थे, जो आग में जलकर हिट हो गए थे. दूसरी तरफ इन छोटी दुकानों में कपड़े के गट्ठर थे, जिसकी वजह से आग काफी तेजी से फैलती चली गई थी.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe