पाकिस्तान : पंजाब विधानसभा में हंगामा, डिप्टी स्पीकर को मारा थप्पड़!

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में शनिवार को खूब हंगामा हुआ. डिप्टी स्पीकर दोस्त मुहम्मद मजारी पर लोटा फेंके गए. पीटीआई सदस्यों ने उन्हें थप्पड़ भी मारे. सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें बचाया. पाकिस्तान के समा टीवी के मुताबिक, पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाया गया था, जिस दौरान ये घटना घटी.

पाकिस्‍तान के प्रमुख अखबार डान के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पीएमएल-एन के सांसदों के आने की वजह से पंजाब विधानसभा का सत्र हंगामें में बदल गया. नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए करीब साढ़े ग्यारह बजे सत्र शुरू होना था, लेकिन हंगामे की वजह से इसको निलंबित कर दिया गया. दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे, इसके बाद पीटीआई सदस्यों ने विपक्षी बेंच पर लोटा फेंके (Lotas thrown).

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब में नए सीएम चुनने के लिए सत्र बुलाया गया था. चुनाव में मुकाबला हमजा शाहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच था. सत्र की अध्यक्षता दोस्त मोहम्मद मजारी कर रहे थे. विधानसभा में पीटीआई विधायक अपने साथ लोटा लेकर आए थे. वह लोटा-लोटा चिल्लाने लगे. ये उन नेताओं पर कटाक्ष था, जिन्होंने इमरान की पार्टी छोड़कर विपक्ष का समर्थन किया था, जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया. पीटीआई सदस्यों ने डिप्टी स्पीकर दोस्त मुहम्मद मजारी को थप्पड़ भी मारे. किसी तरह सुरक्षाकर्मी उन्हें बचाकर ले गए. सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe