IPL 2022, SRH vs LSG: आवेश खान की शानदार गेंदबाज़ी, लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया

मुंबई: आईपीएल के 15वें एडिशन के 12वें मैच में मंगलवार को नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज़ अर्ध शतक भी नहीं लगा पाया और समय समय पर विकेट गिरती रहीं, जिसकी वजह से रोमांचक मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा.

नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं और लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी जिसकी वजह से हार का मुंह देखना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर खेल में 9 विकेट खो कर सिर्फ 157 रन ही बना सकी.

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी की, जिसकी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकी.

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आवेश खान, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाज़ी की. आवेश खान ने 4 विकेट, जेसन होल्डर ने 3 विकेट और क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट झटके. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राहुल त्रिपाठी 44 रन और निकोलस पूरन ने 34 रन बनाये.

बता दें कि कप्तान केएल राहुल (68) और दीपक हुड्डा (51) की शानदार पारी की बदौलत डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 12वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरजी) को जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य दिया था. एलएसजी ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 169 रन बनाए थे.

टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. एसआरजी के वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड और टी नटराजन ने दो-दो विकेट झटके. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक (1) का विकेट आठ रन पर गंवा दिया. उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने अपनी गेंद पर शिकार बनाया. वहीं, दूसरे ओवर में केएल राहुल क्रीज पर मौजूद थे. चौथे ओवर में लखनऊ को दूसरा झटका लगा. वॉशिंगटन सुंदर ने इस ओवर की पहली गेंद पर एविन लुइस को एल्बीडब्ल्यू आउट किया. लुइस एक रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए.

वहीं, पांचवें ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने एलएसजी को तीसरा झटका दिया. उन्होंने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर मनीष पांडे को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच कराया. पांडे ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाए. उनके बाद बल्लेबाजी का मोर्चा दीपक हुड्डा ने संभाला. छह ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर तीन विकेट पर 32 रन था. दीपक हुड्डा और केएल राहुल के बीच शानदार साझेदारी हुई. दोनों बल्लबाजों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 12वें ओवर के बाद एलएसजी ने तीन विकेट गंवाकर 85 रन बना लिए थे. कप्तान केएल राहुल 32 गेंदों पर 41 रन और दीपक हुड्डा 21 गेंदों पर 31 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. बल्लेबाजों ने 10वें ओवर में हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के ओवर में 20 रन बटोरे.

114 पर लखनऊ सुपर जाएंट्स को चौथा झटका लगा. दीपक हुड्डा 33 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए. उन्हें रोमारियो शेफर्ड ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया. हुड्डा का यह आईपीएल में पांचवां अर्धशतक था. इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए. हुड्डा ने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 87 रन की साझेदारी निभाई. उनके बाद आयुष बदोनी बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए. केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 40 गेंदों पर अर्धशतक जमाया. यह उनके आईपीएल करियर का 28वां अर्धशतक रहा.

19वें ओवर में गेंदबाज टी. नटराजन ने लखनऊ को दो झटके दिए. उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर कप्तान केएल राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया. राहुल 50 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने आयुष बदोनी के साथ 19 गेंदों पर 30 रन की साझेदारी निभाई. इसके बाद चौथी गेंद पर नटराजन ने शानदार यॉर्कर पर कुणाल पांड्या को क्लीन बोल्ड किया. लखनऊ ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा है. लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 169 रन बनाए.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe