मध्य प्रदेश: राजगढ़ जेल में जेलर ने जबरन कटवा दी मुस्लिम युवक की दाढ़ी

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जेल में एक मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने का मामला सामने आया है। जहां उसे पाकिस्तानी बताते हुए जेलर ने दाढ़ी कटवा दी। जिसके बाद तहसील जीरापुर के लोगों ने इस घटना का विरोध किया। उन्होंने जेलर के खिलाफ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। साथ ही जेल की व्यावस्था पर सवाल खड़े किए।

मिल्लत टाइम्स की खबर के अनुसार, इस मामले में पीड़ित युवक का आरोप है कि ‘जेलर ने मुझसे कहा की तू पाकिस्तान से आया है और जबरदस्ती मेरी दाढ़ी कटवा दी। मामला यह है कि जीरापुर में रहने वाले कुछ मुस्लिम युवकों को अशांति फैलाने का आरोप लगते हुए  जेल भेजा गया था। कार्रवाई के बाद जब वह राजगढ़ जेल गए तो, इनमें से एक युवक ने आरोप लगाया कि जेलर ने उसके साथ अभद्रता करते हुए मना करने के बाद भी दाढ़ी काट दी जिसको लेकर मुसलमानों ने ज्ञापन सौंपा है।

खबर के मुताबिक जीरापुर के वार्ड नंबर 14 में रहने वाले कलीम खां ने बताया कि ‘3 सितंबर को जीरापुर पुलिस के द्वारा धारा 151 के तहत तहसीलदार न्यायालय में जमानत नहीं मिलने पर मुझे और मेरे साथ बंदी वहीद, तालिब, आरिफ, सलमान को राजगढ़ जेल में बंद किया गया था। जहां 14 सितंबर को सुबह 9 बजे जेल के जेलर निरीक्षण करने आए थे, जिनके द्वारा मेरे साथ अभद्रता की गई। मैं मुसलमान हूं इसलिए मैंने 8-10 साल से दाढ़ी बड़ा रखी थी। लेकिन दाढ़ी को देख वह भड़क गए और कहने लगे कि तू पाकिस्तान से आया है और उन्होंने जबरदस्ती सबके सामने मेरी दाढ़ी कटवा दी।

जेल से बाहर निकलने के बाद जब कलीम ने अपने परिवार और रिश्तेदारों को बात बताई तो दो लोगों ने राजगढ़ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपते हुए जेलर पर कार्रवाई करने की मांग की।

मामले को लेकर आरोपी जेलर का कहना है कि जेल में जब भी कोई नया कैदी आता है तो उसकी दाढ़ी या तो काटी जाती है या छोटी की जाती है। इनकी दाढ़ी को जबरन नहीं काटा गया है। जो जिस धर्म का है वह अपने हिसाब से दाढ़ी रख सकता है। जेल में किसी की दाढ़ी जबरदस्ती नहीं काटी गई। जो कुछ भी हुआ है, वह जेल के नियमों के अनुसार हुआ है। वे जानबूझकर अब इस मामले को मुद्दा बना रहे हैं।

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe