महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक को मुंबई की विशेष पीएमएलए अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. ईडी का मामला दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ हाल में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है.

दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 23 फरवरी को नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था. मुंबई की विशेष अदालत (पीएमएलए कोर्ट) ने मलिक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. बता दें कि विशेष अदालत ने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन जांच मामले में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हिरासत बृहस्पतिवार को सात मार्च तक बढ़ा दी थी.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, मलिक को दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय में लगभग पांच घंटे तक चली पूछताछ के बाद गत 23 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. उनकी शुरुआती हिरासत अवधि खत्म होने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें न्यायाधीश आर. एन. रोकाडे की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था. उसकी और हिरासत का अनुरेध करते हुए, ईडी ने अदालत को बताया कि मलिक ने उपनगरीय कुर्ला में एक अन्य संपत्ति पर कथित रूप से अवैध रूप से कब्जा कर लिया था.

ईडी का मामला दाऊद इब्राहिम और अन्य के खिलाफ हाल में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज की थी.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe