भेटुआ क्षेत्र पंचायत की बैठक में कई प्रस्ताव हुए पारित

अमेठी (भेटुआ): जनपद के विकास खंड भेटुआ में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की खुली बैठक हुई जिसमें ब्लाक क्षेत्र से विकास संबंधी अनेक प्रस्ताव मिले. विकास खंड भेटुआ के संभागार हाल में आज क्षेत्र पंचायत की खुली बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में शिकरत की. ब्लाक प्रमुख आकर्ष शुक्ला ने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि सभी ग्राम पंचायत क्षेत्र के बीडीसी सदस्यों से विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे गए हैं. उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों से निस्वार्थ भाव से कार्य करने तथा ग्रामीण क्षेत्र में विकास करने की बात कही.

उन्होंने सरकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का आह्वान किया. जब तक अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ नहीं पहुंचेगा तो सरकार की मंशा पूरी नहीं होगी.

कार्यक्रम का संचालन कर रहे विकास खंड अधिकारी संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि कार्यक्रम में अनेक प्रस्ताव मिले हैं. ब्लॉक क्षेत्र में कमेटी बनाकर विकास कार्यों को कराया जाएगा.

इस दौरान बैठक में भाग लेने वाले सभी ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों को 1000 रुपये भत्ते के रूप में दिए गए. ब्लॉक प्रमुख आकर्ष शुक्ला की अध्यक्षता और बीडीओ संजय कुमार गुप्ता के संचालन में आयोजित बैठक में एडीओ पंचायत राकेश कुमार द्विवेदी, दिग्विजय सिंह एडीओ आईएसबी, ग्राम प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, ननकू यादव, ललित कुमार, सुरेश यादव, आंगनबाड़ी की ओर से जयावती, चिकित्सा अधिकारी अभिमन्यु वर्मा, आदि समेत 50 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 47 ग्राम प्रधान मौजूद रहे.

41 विद्यालय में लगाया जाएगा वाटर कूलर

क्षेत्र पंचायत की बैठक में आज विकासखंड के अंतर्गत कुल 41 प्राथमिक विद्यालय में वाटर कूलर लगाने का प्रस्ताव पास हुआ है. जिसके अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे अब आसानी से गर्मी के मौसम में ठंडा जल पी सकेंगे. 15वें वित्त से प्राथमिक विद्यालय में वाटर कूलर लगाने की व्यवस्था की गई है.

खंड विकास अधिकारी संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि जल्द ही सभी 41 प्राथमिक विद्यालय में वाटर कूलर लगाकर इस मुहिम को पूर्ण किया जाएगा.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe