दिल्ली में बुल्डोजर के खिलाफ निकला मार्च, उपराज्यपाल आवास की ओर कूच

नई दिल्ली: देश की राजधानी में चल रहे बुल्डोजर के खिलाफ सियासत के बीच सीपीआई व अन्य दलों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. बुधवार को दर्जन भर से अधिक संगठनों ने दिल्ली के उपराज्यपाल आवास तक नागरिक मार्च निकाला. हालांकि भारी पुलिस बल के बीच सभी प्रदर्शनकारियों को पहले ही रोक दिया गया. तमाम लोगों ने बुल्डोजर के खिलाफ सरकार को घेरा और नारेबाजी भी की. वहीं हाथों में तख्ती लेकर साम्प्रदायिक माहौल के खिलाफ भी नारेबाजी की.

इस प्रदर्शन में सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल), एआईएफबी, आरएसपी आदि सगठनों ने यह नागरिक मार्च निकाला. ऑल इंडिया किसान महासभा के सेक्रेटरी पुरुषोत्तम मिश्रा ने बताया, यह प्रदर्शन देशभर में गरीबों के ऊपर चल रहे बुल्डोजर के खिलाफ है. अतिक्रमण हटाओ के नाम पर लगातार हमले हो रहे हैं. इस हमले के खिलाफ यह विरोध है क्योंकि यह अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं बल्कि देश के अंदर हिंदु मुस्लिम राजनीति को तेज करने और कॉरपोरेट को देश के सभी संसाधनों को लुटाने का अभियान है.

सरकार साम्प्रदयिक राजनीति कर देश को बांटने में लगी हुई है, जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है. इस अभियान के खिलाफ हम देश भर में प्रदर्शन करेंगे. इसी तर्ज पर पूरे मई माह में हमारा यह प्रदर्शन होगा.

इस प्रदर्शन में शामिल हुए एक अन्य प्रदर्शनकारी ने बताया, सरकार की एक जिम्मेदारी होती है की वह शांति बनाए रखे. साम्प्रदयिक वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं. लोग बीमारी, गरीबी से मर रहे हैं जो कि 21वीं सदी का यह भारत ऐसा नहीं होना चाहिए था. लगातार बुल्डोजर चलाया जा रहा है, हनुमान जयंती या अन्य जयन्तियों पर दूसरे धार्मिक स्थलों पर जाकर प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं.

दरअसल दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा के बाद चले निगम के बुल्डोजर के बाद, लगातार दिल्ली के विभिन्न जगहों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, जिसपर लगातार सियासत भी हो रही है. तमाम पार्टी इसका विरोध कर रही हैं वहीं बीजेपी लगातार इस अभियान को अपना समर्थन दिए हुए है.

—आईएएनएस

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe