समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना मीडिया की अहम जिम्मेदारी है: कलीमुल हफ़ीज़

नई दिल्ली: देश इस समय बहुत ही संकट के दौर से गुजर रहा है. एक तरफ महंगाई, बेरोजगारी और भुखमरी है और दूसरी तरफ असामाजिक तत्व सांप्रदायिकता को बढ़ावा दे रहे हैं. इसलिए सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में मीडिया को अपनी सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए. यह विचार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्त्तेहादुल मुस्लिमीन दिल्ली के अध्यक्ष कलीमुल हफ़ीज़ ने व्यक्त किए.

वह मीडियाकर्मियों और पत्रकारों के लिए मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन दिल्ली द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

होटल रिवर व्यू में इफ्तार पार्टी. फोटो: सोशल मीडिया

कलीमुल हफ़ीज़ ने कहा कि गोदी मीडिया देश को नुकसान पहुंचा रहा है. यह समाज में नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए दिन-रात झूठी खबरें पेश कर रहा है. देश में बढ़ती गरीबी और बेरोजगारी से इसका कोई लेना-देना नहीं है. अब सोशल मीडिया और यूट्यूब मीडिया से जुड़े पत्रकारों की जिम्मेदारी है कि समाज के सामने सच्चाई पेश करें.

होटल रिवर व्यू में इफ्तार पार्टी. फोटो: सोशल मीडिया

उन्होंने कहा कि मुख्यधारा का मीडिया पूरी तरह से स्वार्थी हो गया है लेकिन मैं आप सभी को बधाई देता हूं जो झूठ के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं. मैं आपके साहस और धैर्य को सलाम करता हूं.

अध्यक्ष ने कहा कि फासीवादी ताकतें देश के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करना चाहती हैं. त्यौहार जो खुशियाँ लाते हैं और उन्हें भी यह भय और आतंक का विषय बनाना चाहती हैं. मुसलमानों को निशाना बनाकर समाचार प्रकाशित किए जा रहे हैं. लेकिन ऐसा करके वे देश को नुकसान पहुँचा रहे हैं.

कलीमुल हफ़ीज़ ने कहा कि पत्रकार समाज का सबसे सतर्क व्यक्ति होता है. इसलिए समाज को जगाना उसकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. मजलिस-दिल्ली अपनी वर्तमान सफलता में आप सभी को भागीदार मानती है. आपके प्यार ने मुझे हिम्मत दी है. मुझे आशा है कि आप भविष्य में भी मेरी मदद करते रहेंगे.

इफ्तार का आयोजन होटल रिवर व्यू अबुल फजल एन्क्लेव, जामिया नगर में किया गया. इफ्तार में 100 से अधिक मीडियाकर्मियों ने भाग लिया. मीडिया प्रभारी अब्दुल ग़फ़्फ़ार सिद्दीक़ी ने प्रतिभागियों का शुक्रिया अदा किया.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe