हवा में टकराते-टकराते बचीं इंडिगो की दो फ्लाइट, जांच के आदेश दिए गए

इंडिगो की दो घरेलू उड़ानों के हवा में ही बाल-बाल टकराने से बचने के मामले की जांच विमानन उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) करेगा. गंभीर सुरक्षा उल्‍लंघन वाली इस घटना के बारे में जानकारी देश के विमानन नियामक डीजीसीए को दी गई थी और महानिदेशक अरुण कुमार के नेतृत्‍व में एक टीम का गठन किया गया है.

अरुण कुमार ने एएनआई से कहा, ‘हम जांच कर रहे हैं और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.’ इंडिगो एयरलाइंस ने इस घटना पर कोइ भी कमेंट करने से इनकार कर दिया है.

एनडीटीवी खबर के अनुसार, अधिकारियों के अनुसार, इंडियो की दो फ्लाइट बंगलुरु से कोलकाता और भुवनेश्‍वर से आई फ्लाइट हवा में टकराने से बाल बाल बचीं थी, घटना में राडार ऑपरेटर्स और एटीसी अधिकारियों के बीच संवादहीनता और लापरवाही सामने आई थी क्‍योंकि दो एयरक्राफ्ट एक ही हवाई पथ पर (same air path) संचालित नहीं हो सकते.

DGCA अधिकारियों ने न्‍यूज एजेंसी ANI को बताया, ‘7 जनवरी 2022 को दो इंडियो फ्लाइट 6E 455(बेंगलुरु-कोलकाता) और 6E 246 (बेंगलुरु-भुबनेश्‍वर) बेंगलोर एयरपोर्ट पर ‘ब्रीच ऑफ सेपरेशन (breach of separation)’ में शामिल थीं. ‘

न्यूज एजेंसी एएनआई के खबर के मुताबिक़, जहाज़ में 100 से ज़्यादा यात्री सवार थे और जहाज़ 3000 फ़ीट की ऊंचाई पर उड़ रहे थे.

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe