गोश्त की दुकान बंद करने का मामला, अल्‍पसंख्‍यक आयोग ने एमसीडी कम‍िश्‍नर्स व मेयर को भेजा नोट‍िस

नई द‍िल्‍ली: त्‍योहारों पर राजधानी द‍िल्‍ली में गोश्त की दुकान बंद करने के मामले को लेकर राजनीत‍ि गरमा गई है. द‍िल्‍ली की तीनों एमसीडी की ओर से नवरात्रि में मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश द‍िए गए थे. अब इस मामले पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान ल‍िया है. तीनों नगर निगम के मेयर सहित तीनों कमिश्नरों को नोटिस भेजा गया है.

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने साउथ एमसीडी, नार्थ एमसीडी और ईस्‍ट एमसीडी के तीनों मेयर सहित कमिश्नर से इस मामले में जवाब तलब क‍िया है. आयोग ने पूछा है क‍ि किस आधार पर आपने त्योहारों के वक्त दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं. तत्काल इस पूरे मामले में जवाब दें.

अल्‍पसंख्‍यक आयोग ने एमसीडी कम‍िश्‍नर्स व मेयर को भेजा नोट‍िस

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जाकिर खान ने इस मामले में कहा कि ये देश सभी का है और सभी को संवैधानिक आज़ादी है. लेकिन जैसे नवरात्रि का समय चल रहा है तो ऐसे रमज़ान का महीना भी चल रहा है. सभी लोगों को एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए. जहां हिन्दू भाइयों के बहुल इलाके हैं, वहां मुस्लिम भाइयों को भी ख्याल रखने की जरूरत है कि उनको कोई परेशानी ना हो. उन्होंने कहा क‍ि लेकिन जो मुस्लिम बहुल इलाके हैं, वहां इस तरह का आदेश देना जरूरी नहीं है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe