भारत बनाम पाकिस्तान मैच में मूडी को शमी से दमदार खेल का भरोसा

मेलबर्न: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टी20 विश्व कप से पहले भले ही मैदान पर ज्यादा वक्त नहीं बिताया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला टॉम मूडी का मानना है कि वह बड़े मैचों के खिलाड़ी है और पाकिस्तान के खिलाफ दबाव वाले मैच में उनकी विशेषज्ञता से टीम को फायदा होगा।

भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद शमी को मुख्य टीम में शामिल किया गया। वह हाल ही में कोरोना वायरस से उबरे है।

शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में आखिरी ओवर में गेंदबाजी की थी। उन्होंने 17 अक्टूबर को खेले गये इस मैच के 20वें ओवर में चार रन देकर तीन विकेट चटकाये थे।

मूडी ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा, ‘‘उसे खेल या अभ्यास का पूरा मौका नहीं मिला है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस एक ओवर की गेंदबाजी से उसने साबित किया कि वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है।’’

कोविड-19 की चपेट में आने के कारण शमी भारतीय सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी श्रृंखलाओं का हिस्सा नहीं थे।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में शमी ने लगभग एक साल पहले यूएई में खेले गये विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उनका अपना पिछला एकदिवसीय जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर खेला था।

मूडी ने कहा कि शमी अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युवा अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर भारत के लिए तेज गेंदबाजों की मजबूत तिकड़ी बनायेगें।

खिलाड़ी से कोच बने 57 साल के मूडी ने कहा, ‘‘मैं टीम में शमी का चयन करूंगा। मैं अनुभव को तरजीह देना चाहूंगा। जाहिर है भुवी और अर्शदीप टीम की पहली पसंद के गेंदबाज होंगे। मुझे लगता है कि बड़े (दबाव वाले) मैचों में आपको बड़े खिलाड़ियों (मैच विजेता) का समर्थन करना चाहिये।

उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह करीबी मुकाबला होगा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत है तो वहीं पाकिस्तान का मजबूत पक्ष उनकी गेंदबाज है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ पारी की शुरुआत में कैसा प्रदर्शन करते है। मुझे लग रहा है कि इस मैच पर भारतीय टीम का प्रभुत्व रहेगा।’’

(इनपुट पीटीआई-भाषा)

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe