होली से पहले मस्जिद को कपड़े और पन्नी से ढक दिया गया

उत्तर प्रदेश के जिला अलीगढ़ में स्थित एक मस्जिद को सुरक्षा कारणों से प्रशासन की ओर से कपड़े और पन्नी से ढक दिया गया है.

होली खेलने को लेकर दो समुदाय के बीच होली के दिन झड़पें होने की खबरें आती रही हैं. ऐसे में अलीगढ़ प्रशासन ने मस्जिद को पूरी तरह कपड़े और पन्नी से ढक दिया है.

इस संबंध में एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, ‘होली के मौके पर मस्जिद पर रंग पड़ने और गंदगी से बचाने के लिए पिछले 5 सालों से प्रशासन की ओर से मस्जिद को ढक दिया जाता है. ऐसे में इस बार भी पन्नी से इसे ढका गया है.’ बता दें कि यह मस्जिद अलीगढ़ के शहर कोतवाली इलाके के अब्दुल करीम चौराहे पर स्थित है.

जनसत्ता खबर के अनुसार, अब्दुल करीम चौराहा काफी संवेदनशील चौराहों में से एक माना जाता है. इस चौराहे पर होली मनाई जाती है. बीते 5 सालों में होली के दिन मस्जिद पर रंग पड़ने के चलते कई बार हंगामा देखा गया है. एहतियात के तौर पर प्रशासन होली के आसपास के दिनों में मस्जिद को कपड़ों व पन्नी से ढकता आ रहा है जिससे किसी प्रकार का बवाल ना हो.

गौरतलब है कि मुस्लिम समाज और मस्जिद कमेटी द्वारा शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जिला प्रशासन मस्जिद को तिरपाल से नज़रबंद करवा देता है. यह कार्रवाई होली के दिन सुबह तड़के ही करवा दी जाती है.

एनडीटीवी खबर के अनुसार, पुलिस अध्यक्ष (एसपी) अभिषेक ने कहा कि स्थानीय प्रतिनिधि से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमने कई एहतियातन उपाय किए हैं. इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स और स्थानीय पुलिस गश्त करेंगे और क्षेत्र के घरों की छत पर ड्रोन नजर रख रहे हैं. होली समारोह के दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त बल तैनात किए जाएंगे.’

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe