मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार आज, कई दिग्गज होंगे शामिल

सैफई: समाजवादी पार्टी के संस्थापक व सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का आज अंतिम संस्कार होगा। यह संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई में तीन बजे होगा। 82 वर्ष की आयु में सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह ने इस दुनिया में नहीं रहे। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए कई दिग्गज पहुंच सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में रक्षा मंत्री, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के लिए सैफई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके आवास वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है। यादव के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके पैतृक घर सैफई में श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए कई हजार से ज्यादा लोग उनके घर के बाहर खड़े हैं। देर रात भी ऐसा ही हाल था। करीब पांच हजार लोग पहुंच चुके थे। उनके पार्थिव शरीर को आखिरी विदाई के लिए यहां के मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। दोपहर तीन बजे उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

देर रात मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन को इतनी भीड़ उमड़ी कि संभालना मुश्किल हो गया। लोगों के सब्र का बांध टूटता देख खुद प्रोफेसर राम गोपाल यादव, शिवपाल यादव, अखिलेश यादव और धर्मेद्र यादव आगे आए और लोगों को हाथ जोड़कर ढांढस बंधाया। लोग रो रहे थे। अखिलेश भी रोना चाहते थे लेकिन पता था कि अगर वह रोए तो शायद कार्यकर्ताओं को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इटावा के सैफई में मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन किए थे। उन्होंने मुलायम के पार्थिव देह का अंतिम दर्शन किया और श्रद्धांजलि दी। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह तथा जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने भी आकर सपा नेता को श्रद्धांजलि दी।

—आईएएनएस

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe