कर्नाटक: लड़की को चॉकलेट देने पर भीड़ ने मुस्लिम छात्र को बेरहमी से पीटा, छह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कर्नाटक: भारत में मुसलमानों के खिलाफ़ हेट क्राइम के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं, मुस्लिम पहचान के कारण निशाना बनाकर बेरहमी से पीटा जाता है.

ताज़ा मामला कर्नाटक का है जहां एक हिन्दू लड़की को चॉकलेट देने पर भीड़ ने मुस्लिम कॉलेज छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, कर्नाटक के बंटवाल तालुक के वीरकंबा गांव के रहने वाले मोहम्मद शाकिर (19) मंगलुरू के एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाई करता है, 5 जनवरी को कॉलेज खत्म होने के बाद वो घर जाने के लिए बस में बैठा.

बस में सफर के दौरान शाकिर ने बगल में बैठी एक लड़की को चॉकलेट ऑफर कर दी. जिसके बाद कुछ लोग बस में घुस आए और शाकिर को पीटने लगे.

इस घटना की रिपोर्ट शाकिर ने विटला थाना में दर्ज कराई है, जिस पर दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश भगवान सोनावने ने कहा कि इस मामले में चंद्रशेखर, प्रज्वल, रोहित और तीन अन्य लोगों के खिलाफ धारा 143, 147, 149 और 323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है तथा जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

पीड़ित शाकिर को बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसने पुलिस को बताया कि साथी छात्र से बात करने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. ‘पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच कर रही है. पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा,’ दक्षिण कन्नड़ जिले के पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश भगवान सोनावने ने कहा.

दक्षिण कन्नड़ का तटीय जिला सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र है. हाल ही में हिंदुत्ववादी संगठनों ने आरोप लगाया है कि ‘लव जिहाद’ के मामले बढ़ रहे हैं. हालांकि, मुस्लिम समुदाय ने आरोपों का खंडन किया है और दावा किया है कि एक पुरुष और एक महिला अपने फैसले खुद ले सकते हैं.

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को मंगलुरु के कावूर में एक बैनर लगाया, जिसमें उन लोगों को हिदायत दी गई जो मूर्तियों की पूजा करने के लिए सहमत नहीं हैं, वे कावूर मंदिर मेले में व्यापार न करें.

डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) ने मंगलुरु पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है. दक्षिण कन्नड़ जिले के कई मंदिरों में गैर-हिंदुओं को मंदिर के मेलों में दुकानें नहीं खोलने का निर्देश देने वाले इसी तरह के बोर्ड लगाए गए थे.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe