बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर मुस्लिम नौजवान का क़त्ल, दो गिरफ्तार

भाजपा सरकार बनने के बाद मिठाई बांटने पर एक मुस्लिम युवक को गांव के दबंगों ने पीट-पीट कर मार डाला. विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार किया.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के रामकोला थाने के काठगढ़ी गांव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि रविवार को युवक का शव गांव पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया. उन्होंने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. बाबर के रिश्तेदारों के मुताबिक, बाबर ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लिए प्रचार किया था. इससे पड़ोसी नाराज हो गए.

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, उन्होंने बाबर को बार-बार बीजेपी के लिए प्रचार करने से रोका था और न मानने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी. बाबर ने इसकी शिकायत रामकोला थाने में दर्ज कराई थी. हालांकि, दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण उनके हौसले बढ़ गए. इसी दौरान 20 मार्च को दुकान से लौटने पर बाबर ने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया तो उसके पड़ोसी अज़ीमुल्लाह, आरिफ, ताहिर और परवेज क्रोधित हो गए और बाबर पर हमला कर दिया.

बाबर के घर वालों का कहना है कि इसमें महिलाएं भी शामिल थीं जिन्होंने बाबर को बेरहमी से पीटा है. बाबर जान बचा कर छत पर चढ़ गया लेकिन आरोपियों ने उसे छत से नीचे फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बाबर को इलाज के लिए रामकोला सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

घटना की सूचना मिलते ही विधायक पीएन पाठक और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. पीड़ित परिवार को घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. इसके बाद परिजन मृतक का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हो गए. स्थानीय विधायक ने खुद बाबर के शव को कंधा दिया. उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक घटना है. आरोपियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

मीडिया ख़बरों के अनुसार, पुलिस ने अब तक आरिफ और ताहिर नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश की जा रही है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe