एनआईए, ईडी ने 10 राज्यों में छापेमारी कर 100 से अधिक पॉपुलर फ्रंट के नेताओं को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: पहली बार सबसे बड़ी कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापे के दौरान 100 से अधिक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.
आवाज़ द वॉयस की खबर के मुताबिक, अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया में कई स्थानों पर तलाशी ली जा रही है. तमिलनाडु, एनआईए ने कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी सहित तमिलनाडु में कई स्थानों पर पीएफआई पदाधिकारियों के घरों की तलाशी ली. पुरसावक्कम में चेन्नई पीएफआई के राज्य प्रधान कार्यालय में भी तलाशी ली जा रही है. ये तलाशी आतंकवाद को वित्तपोषित करने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है.

सूत्रों ने बताया, 10 राज्यों में एक बड़ी कार्रवाई में, एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस ने पीएफआई के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने कहा कि तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कई अन्य राज्यों में छापे मारे गए.

एनआईए ने इस महीने की शुरुआत में एक पीएफआई मामले में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों पर छापेमारी की और चार लोगों को हिरासत में लिया. एजेंसी ने तब तेलंगाना में 38 स्थानों (निजामाबाद में 23, हैदराबाद में चार, जगत्याल में सात, निर्मल में दो, आदिलाबाद और करीमनगर जिलों में एक-एक) और आंध्र प्रदेश में दो स्थानों (कुरनूल और नेल्लोर में एक-एक) पर तलाशी ली. तेलंगाना में निजामाबाद जिले के अब्दुल खादर और 26 अन्य व्यक्तियों से संबंधित मामले हैं.
spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe