दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, बस और मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर, DDMA का नया आदेश जानिए

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में आई कमी के साथ ही कोविड पाबंदियां लगभग खत्‍म कर दी गई हैं. दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है, इसके साथ ही बस और मेट्रो में यात्री अब खड़े होकर सफर कर सकेंगे. दुकानों के खोलने और बंद करने की समय सीमा भी खत्‍म होगी. DDMA मीटिंग में यह फैसला किया गया है. DDMA मीटिंग में, दिल्ली में सोमवार से नाइट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला लिया गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, DDMA मीटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी प्रतिबंध हटाने का दबाव डाला. उन्‍होंने कहा, ‘सीएम ने कहा: कोरोना कम हो रहा है, हमें लोगों के रोज़गार का ख़्याल रखना है.’

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके बताया कि कोरोना को लेकर हालत सुधरने के बाद DDMA ने सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है क्‍योंकि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

स्‍कूल अब आगामी 1 अप्रैल से पूरी तरह ऑफलाइन संचालित होंगे. मॉस्‍क न पहनने पर जुर्माने को कम करके 500 रुपये कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्‍होंने सभी लोगों से कोविड अनुरूप व्‍यवहार करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि सरकार इस पर नजर रखेगी.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या लगातार कम होते हुए अब तीन अंकों में आ गई है. गुरुवार को दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नए मामले सामने आए थे जबकि 6 और मरीजों की मौत हुई थी.

गुरुवार शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया था कि दिल्ली में संक्रमण दर 1.1 फीसदी हो गई है. दिल्‍ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 2276 है, इसमें से होम आइसोलेशन में 1559 मरीज हैं.

दिल्‍ली के साथ-साथ देश में भी कोरोना वायरस के नए मामलों मेंकमी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में 13,166 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42,894,345 हो गई है. वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या 134,235 है. पिछले 24 घंटे में 26,988 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है.

(एनडीटीवी से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe