योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आनलाइन बैठकें आयोजित

अमेठी/उत्तर प्रदेश: नेहरू युवा केंद्र अमेठी की उपनिदेशक डॉ. आराधना राज के निर्देशानुसार गूगल मीट के माध्यम से आज दिनांक 13 मई 2022 को जिले के सभी विकास खंडों में योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आनलाइन बैठकें आयोजित की गईं.

शुक्रवार को संग्रामपुर में एनवाईवी सीमा, भादर में नेहा सिंह, जगदीशपुर में पिंटू, बहादुर पुर में आलोक, तिलोई में अजय कुमार, सिंहपुर, मुसाफिरखाना, शाहगढ़ में आकाश, गौरीगंज और अमेठी मे एनवाईवी विवेक मिश्रा व सुमित्रा देवी के संयोजन में योग जागरूकता कार्यक्रम के तहत गूगल मीट आनलाइन बैठक आयोजित की.

बैठक में विकासखंड अमेठी के युवा मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए. आनलाइन बैठक को सम्बोधित करते हुए आरआर पीजी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. धनंजय सिंह ने कहा कि योग कला और विज्ञान दोनों है. योग शरीर, मन और आत्मा को जोड़ने का कार्य करता‌ है. हम योग को अपने दैनिक जीवन का अंग हर व्यक्ति स्वस्थ रह सकता है. योग से बड़ा कोई इलाज नहीं है. योग के माध्यम से सभी बीमारियां दूर हो सकती हैं.

डॉ. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि हम नियमित योग करके अपने शरीर को नकारात्मकता से‌ बचा सकते हैं. अनुलोम-विलोम एवं प्राणायाम से श्वास सम्बन्धी बीमारियों को दूर किया जा सकता है. पंतजलि योग संस्थान के योग शिक्षक आदर्श शुक्ला ने योग के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए नेहरू युवा केंद्र अमेठी की उपनिदेशक डॉ. आराधना राज ने कहा प्रत्येक दिन योग करने को प्रेरित किया.

उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र की ओर से 24 मई से 21 जून तक योग कार्यक्रम चलाकर लोगों को योग के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है. योग एक साधना है. जिसके माध्यम से हर व्यक्ति स्वस्थ रह कर सकता है.

बैठक का संचालन पूर्व एनवाईवी ललित कुमार ने किया. ऑनलाइन बैठक में अमेठी जल बिरादरी के जिला संयोजक अर्जुन पांडेय, वरिष्ठ लेखाकार शिवशंकर यादव, बृजेश कुमार, हेमचंद्र पांडेय, सर्वेश कृष्ण यादव, विमल कुमार यादव, मोहम्मद खुर्शीद, उदय राज, संतोष कुमार, रोहित कुमार, रीता, पूजा, हरिशंकर ओझा आदि शामिल हुए.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe