विधायक ने भीड़ पर चढ़ाई गाड़ी, 20 से अधिक घायल

लखीमपुर खीरी जैसी घटना अब ओडिशा में सामने आई है. यहां विधायक प्रशांत कुमार जगदेव ने भीड़ पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी, जिससे कई लोग घायल हो गए. जिसके बाद खुर्दा जिले के बानपुर प्रखंड कार्यालय के सामने बीजू जनता दल (बीजद) के निलंबित विधायक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की और भीड़ ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. उन पर भीड़ पर अपनी गाड़ी चढ़ाने का आरोप है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस घटना में 15 बीजेपी के कार्यकर्ता एक बीजू जनता दल (बीजद) का कार्यकर्ता और सात पुलिसकर्मियों समेत 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. लोगों का आरोप है कि विधायक नशे की हालत में थे. खबरों के मुताबिक, जगदेव अध्यक्ष चुनाव के लिए बानपुर प्रखंड के रास्ते में थे. प्रखंड कार्यालय के सामने भारी भीड़ थी और इसी दौरान जगदेव ने कथित तौर पर भीड़ पर वाहन चढ़ाते हुए निकले, जिसमें ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने विधायक पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके साथ ही विधायक के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वहीं गंभीर रूप से घायल प्रशांत जगदेव को पुलिस ने इलाज के लिए भुवनेश्वर के एक अस्पताल में ले गई है. बता दें की जगदेव गुंडागर्दी में लिप्त रहने के लिए चर्चा में रहते हैं. उनको पिछले साल सितंबर में चिल्का झील के पास एक भाजपा नेता पर हमला करने के आरोप में बीजद से निलंबित कर दिया गया था और घटना के एक महीने बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि घटना में बानापुर पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक आर. आर. साहू सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें एम्स, भुवनेश्वर ले जाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भाजपा के लगभग लगभग 15 कार्यकर्ता और सात पुलिस कर्मी घायल हो गए. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. खुर्द के एसपी लेख चंद्र पाही ने बताया कि विधायक को पहले टांगी अस्पताल और बाद में उन्हें भुवनेश्वर ले जाया गया. जगदेव को पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया गया था.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe