पाक नेशनल असेंबली तीन अप्रैल तक स्थगित, विपक्ष ने ठुकराया इमरान खान का ऑफर

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में आज प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी थी. लेकिन चर्चा शुरू होने के तुरंत बाद नेशनल असेंबली की कार्यवाही तीन अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले पीएम इमरान खान ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव वापस लिए जाने पर नेशनल असेंबली को भंग करने की पेशकश की लेकिन विपक्ष ने उनके ऑफर को ठुकरा दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इमरान खान ने नेशनल असेंबली को भंग करने की पेशकश की है, अगर उनके खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव वापस लिया जाता है.

पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से खबर दी कि एक ‘महत्वपूर्ण शख्सियत’ ने नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ को पीएम इमरान खान का संदेश पहुंचा दिया है.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि विपक्षी दल अपने फैसले पर अडिग हैं और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को वापस लेने से इनकार कर दिया है.

इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई, जो सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा के लिए सर्वोच्च मंच है. इससे एक दिन पहले सत्ताधारी गठबंधन में एक अहम सहयोगी दल के पाला बदलने के बाद प्रधानमंत्री संसद में प्रभावी रूप से बहुमत खो चुके हैं और विपक्ष पहले ही उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर चुका है.

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि एनएससी की बैठक प्रधानमंत्री आवास में होगी. एनएससी की अध्यक्षता प्रधान मंत्री करते हैं और इसमें तीनों सेनाओं के प्रमुख, प्रमुख मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल होते हैं.

चौधरी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री खान आज शाम राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे. प्रधानमंत्री खान के विश्वासपात्र सीनेटर फैसल जावेद खान ने भी ट्वीट कर संबोधन की पुष्टि की और कहा कि संबोधन का सही समय बाद में साझा किया जाएगा.

(इनपुट ईटीवी भारत)
spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe