पाक पीएम ने इमरान खान को बताया धरती का सबसे बड़ा झूठा

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर धरती का सबसे बड़ा झूठा होने और समाज में जहर फैलाने का आरोप लगाया है।

एक साक्षात्कार में 70 वर्षीय शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान पर 2018 से शासन करने वाले इमरान खान ने घरेलू और विदेशी दोनों मामलों में देश को भारी नुकसान पहुंचाया है।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, शहबाज शरीफ, जो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं और पाकिस्तान के सबसे शक्तिशाली राजनीतिक राजवंशों में से एक हैं, ने खान को झूठा और धोखेबाज कहा, जिनकी नीतियों ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि इमरान खान देश के मामलों को अपने व्यक्तिगत एजेंडे के अनुरूप चलाते थे। इस देश के इतिहास में सबसे अनुभवहीन, आत्म-केंद्रित, अहंकारी, अपरिपक्व राजनेता के रूप में वह जाने गए।

शरीफ ने कहा कि लीक हुए ऑडियो इस बात का सबूत है कि वह [खान] दुनिया के सबसे बड़े झूठे हैं। मैं खुशी से नहीं बल्कि शमिर्ंदगी और चिंता की भावना से यह कह रहा हूं। निजी स्वार्थ के लिए कहे गए इन झूठों से मेरे देश की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है।

शरीफ ने कहा कि खान के सड़कों पर लामबंद होने के दौरान उन्हें पाकिस्तान पर शासन करने में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। शरीफ की सरकार द्वारा किए गए कई आर्थिक फैसले, जैसे ईंधन कर बढ़ाना, बहुत अलोकप्रिय साबित हुए हैं।

शरीफ ने कहा, पहले कभी भी मुझे अपने देश के भविष्य की चिंता नहीं थी। इमरान खान ने इस समाज में जहर फैलाने का काम किया है, इसे इतना अधिक ध्रुवीकरण कर दिया है जितना पहले कभी नहीं था।

—आईएएनएस

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe