China Plane Crash: चीन में हादसे का शिकार हुआ बोइंग 737 विमान, 133 लोग थे सवार

चीन में एक बड़ा हादसा हुआ है. चीन का बोइंग 737 एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे के शिकार हुए इस एयरक्राफ्ट में 133 लोग सवार थे. इस हादसे की पुष्टि चीन के नागरिक उड्डयन ने की है. बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट में 123 यात्री और नौ क्रू मैंबर सवार थे. दुर्घटनाग्रस्त विमान चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का है.

जानकारी के मुताबिक, कुनमिंग से गुआंझाउ जा रहे चीन के बोइंग 737 में 133 यात्री सवार थे. हादसा तब हुआ, जब विमान गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के ऊपर से गुजर रहा था. हादसे के बाद पहाड़ी इलाके में आग लग गई. अभी तक विमान की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. खबर के मुताबिक, बचाव दल को भेज दिया गया है और मृतकों और घायलों की संख्या के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है.

गौरतलब है कि दो इंजन वाला ‘बोइंग 737’ छोटी एवं मध्यम दूरी की उड़ानों के लिए दुनिया के सबसे लोकप्रिय विमानों में से एक है. हादसा किस वजह से हुआ, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

‘चाइना ईस्टर्न’ की ओर से कई तरह के सामान्य विमान संचालित किए जाते हैं, जिसमें 737-800 और 737 मैक्स शामिल है. दो घातक हादसों के बाद 737 मैक्स विमानों का संचालन रोक दिया गया था. चीनी विमान नियामक के मंजूरी देने के बाद पिछले साल से इन विमानों का पुन: परिचालन शुरू हुआ.

‘चाइना ईस्टर्न’, चीन की तीन प्रमुख विमान वाहक कम्पनियों में से एक है.

(इनपुट पीटीआई भाषा)

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe