‘हमारी सदा ट्रस्ट के शिक्षा सेंटर का उद्घाटन आज’

नई दिल्ली: हमारी सदा ट्रस्ट (NGO) देश की कई रियासतों में शिक्षा पर काम कर रहा है। लोगों में शिक्षा के लिए बेदारी मुहिम से लेकर गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने तक का महत्वपूर्ण कार्य इस ट्रस्ट के ज़रिये 2016 से किया जा रहा है।

ट्रस्ट का मक़सद गरीब और कमज़ोर वर्ग के परिवारों के बच्चों को शिक्षा से जोड़ना है जिससे समाज में शिक्षा का चिराग रोशन हो सके। अपने इसी सफर को आगे बढ़ाते हुए हमारी सदा ट्रस्ट ‘औजे फलक’ नाम से एक शिक्षा सेंटर का शुभारंभ करने जा रहा है जिसका उद्घाटन आज यानि 1 अक्टूबर 2022, दोपहर 3 बजे होगा।

यह शिक्षा सेंटर दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में खोला जा रहा है जहां पर ज्यादातर प्रवासी मजदूर और दूसरे राज्यों से आये परिवार के लोग रहते हैं। इन परिवार के बच्चों को शिक्षा प्रदान करना बहुत ज़रूरी है।

हमारी सदा ट्रस्ट के संस्पाथक मोहम्मद इरशाद आलम ने बताया कि शिक्षा के मैदान में ट्रस्ट कई सालों से एक नुमाया खिदमत अंजाम दे रहा है। हमारी कोशिश है कि जहां तक मुमकिन हो कोई भी बच्चा अपनी गरीबी की वजह से तालीम से दूर न रहे। तालीम हर बच्चे का हक़ है जो उसको मिलना चाहिए और इस हक़ को दिलाने में हम कामयाब भी हो रहे हैं।

इसके अलावा हमारी सदा ट्रस्ट बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार दिलाने में हमेशा कोशिश करता रहता है और हम आगे भी समाज की खिदमत के लिए अपने प्रोजेक्ट लांच करते रहेंगे।

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe