पेट्रोल, डीज़ल और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन

एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के पास आज विरोध प्रदर्शन किया.

इस मौके पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘चुनाव के बाद पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी होनी ही थी, चुनाव को लेकर इसे रोका गया था. चुनाव ख़त्म हुए और कीमतें बढाई गईं.

वहीं संसद के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान हंगामा हो रहा है. कांग्रेस सांसद महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं. महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा भी किया. हंगामे के चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

कल यानी मंगलवार को भी राज्यसभा में महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया था. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित भी करना पड़ा था. बता दें कि बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है.

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत महंगाई, ईंधन और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों के मुद्दे पर चर्चा के लिए निलंबन का नोटिस दिया है.

गौरतलब है कि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. आज यानी बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत 80-80 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई थी. रसोई गैस की कीमत में भी 50 रुपये का इजाफा हुआ था.

दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें आज 80 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 97.01 रुपये और 88.27 रुपये प्रति लीटर हुईं. मुंबई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें 85 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 111.67 रुपये और 95.85 रुपये प्रति लीटर हुईं.

बढ़ती महंगाई को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि, ‘गैस, डीज़ल और पेट्रोल के दामों पर लगा ‘लॉकडाउन’ हट गया है. अब सरकार लगातार क़ीमतों का ‘विकास’ करेगी. महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वह कहेंगे कि थाली बजाओ.’

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe