‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को टैक्स फ्री करने पर बोले केजरीवाल- Youtube पर डाल दो, फ्री हो जाएगी

दिल्ली विधानसभा के दूसरे दिन उपराज्यपाल के भाषण पर धन्यवाद और चर्चा की गई. दिल्ली विधानसभा सत्र को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, ‘वे कह रहे हैं ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को कर मुक्‍त करिए. इसे यूट्यूब पर डाल दो, यह मुफ्त हो जाएगी.’ उन्‍होंने कहा, ‘आप हमसे इसे टैक्‍स फ्री करने को क्‍यों कह रहे हैं. यदि आप इच्‍छुक हैं तो विवेक अग्निहोत्री (फिल्‍म के निर्देशक) से इसे यूट्यूब पर डालने के लिए कहिए, यह फ्री हो जाएगी.’

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वे लोग दारू पर शोर नहीं करते हैं क्योंकि कश्मीर फाइल्स आ गई है. केजरीवाल ने कहा कि आठ साल शासन के बाद एक प्रधानमंत्री को विवेक अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े तो बड़े दुर्भाग्य की बात है. क्या जरूरत पड़ी ये सब करने की? फिल्म का प्रचार करना बंद कर दो.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल एलजी के भाषण के दौरान बीजेपी के नेता नारेबाजी कर रहे थे. ये लोग कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की बात कर रहे थे. इससे पहले ये लोग दारू के दुकानों को बंद कराने की बात कर रहे थे. इन्हें ऊपर से जो आदेश आता हैं, वही बोलते हैं. उन्होंने कहा कि एक फ़िल्म आई थी बंटी और बबली, उसमें नारा था हमारी मांगें पूरी करो और मांग पता ही नहीं था. इस दौरान व्यंग्य करते हुए कहा कि कहते हैं कि 56 इंच का सीना है लेकिन अब तो मान लो कि कुर्ते के ऊपर 56 इंच का सीना नहीं है, सब झूठ है.

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को आठ साल शासन करने के बाद विवेक अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़ी रही है. यह दुर्भाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि इसी सदन के अंदर इन्होंने कृषि कानूनों की तारीफ की थी, फिर वापसी पर तारीफ की. फिर दारू के दुकानों का विरोध किया, फिर अब कश्मीर फाइल्स. बीजेपी से मेरा एक ही निवेदन है कि आप सब छोटे बड़े भाई हो, थोड़ा देश के बारे में सोचो. हिटलर भी नौकरी, रोजगार देता था. इन्होंने तो बच्चों को नौकरी भी नहीं दी, बिजली पानी का भी इंतजाम नहीं किया, लेकिन यह सब केजरीवाल करता है. लाखों युवाओं को रोजगार दिया, बिजली बिल, पानी माफ और दवा सस्ती दरों पर मिल रही है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी छोड़कर आप में आ जाओ, इज्जत सम्मान मिलेगा, झूठे नारे नहीं लगवाएंगे, जो भी करना हो, पिक्चर का प्रमोशन तो बंद करो. साथ ही कहा कि टैक्स फ्री का इतना ही शौक है तो यूट्यूब पर अपलोड कर दो, फ्री हो जाएगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि कल शहीदी दिवस पर हमने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि हम सभी स्वतंत्रता सेनानियों का आदर करते हैं. लेकिन इनमें से दो चमकते सितारे हैं जिसमें भगत सिंह और अंबेडकर हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब सरकार ने सभी दफ्तरों में बाबा साहेब और भगत सिंह की तस्वीरें लगाने का फैसला किया. साथ ही कहा कि जब यह ऐलान किया तो कई लोगों ने इस पर विरोध किया. बीजेपी की ओर से कहा गया कि वीर सावरकर और हेडगेवार की तस्वीर क्यों नहीं लगाई गई. वहीं कांग्रेस कह रही है इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी की क्यों नहीं लगाई गई. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नहीं पता कि यह लोग बाबा साहेब से इतनी नफरत क्यों करते हैं. बाबा साहेब का नाम सुनते ही वॉकआउट करने लगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहेब का सपना था कि इस देश में जनतंत्र होगा, चुनाव होंगे, लोग वोट डालेंगे. लेकिन बीजेपी को यह पसंद नहीं आया. उन्हें लगा कि चुनाव गंदी बात है. प्रधानमंत्री सीधे-सीधे इलेक्शन कमिश्नर को फोन करके कहते हैं कि चुनाव रद्द कर दो. गिनीज बुक वालों की मीटिंग चल रही है कि बीजेपी वालों ने एमसीडी में लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

उन्होंने कहा कि कल बीजेपी के एक बड़ा नेता मिले कहा कि हमने अपने नेताओं को कहा है कि चुनाव का चक्कर छोड़ो, एनडीएमसी की तरह कर दो. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मोदी जी हैं, केजरीवाल हैं, कल कोई नहीं होगा लेकिन यह देश रहेगा. कल को आप कोई भी चुनाव टाल दोगे. बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, आप तो दुनिया की सबसे छोटी पार्टी है, फिर भी डर गए.

(ईटीवी भारत से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe