IPL 2022: अफगान सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ले सकते हैं गुजरात टीम में रॉय की जगह

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में गुजरात टाइटंस टीम में इंग्लैंड के जैसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ले सकते हैं.

रॉय ने लंबे समय तक बायो बबल में नहीं रहने के लिये आईपीएल से नाम वापिस ले लिया.

टी20 में 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रखने वाले गुरबाज बहु उपयोगी खिलाड़ी है. वह अब तक 69 टी20 मैचों में 113 छक्के लगा चुके है.

पीटीआई-भाषा खबर के अनुसार, गुजरात टीम उन्हें विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिये बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है. समझा जाता है कि टीम ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान से इस पर सलाह ली है.

गुरबाज के आने से गुजरात की एक समस्या और सुलझ जायेगी. मैथ्यू वेड लीग के दूसरे सप्ताह में ही उपलब्ध होंगे लिहाजा एकमात्र विकेटकीपर रिधिमान साहा हैं जिनका टी20 में बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं है.

गुरबाज पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद युनाइटेड के लिये, लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिये और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स के लिये खेल चुके हैं.

गौरतलब है कि अफगानिस्तानी खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी में अपना नाम दिया था और 50 लाख रुपये की बेस प्राइस रखी थी, लेकिन तब उन्हें वहां कोई खरीदार नहीं मिला था.

अमर उजाला खबर के अनुसार, रहमानुल्लाह को सीमित ओवर क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 9 वनडे मैचों में 53 की औसत से 428 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3 अर्धशतक और 137 के स्ट्राइक रेट से 534 रन बनाए हैं.

गुरबाज बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं और उन्हें कई फ्रेंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव भी है, ऐसे में उनके आने से गुजरात की दो समस्या का समाधान हो सकता है. टीम को सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ एक विकेटकीपर का विकल्प भी मिल जाएगा.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe