राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- नहीं समझते गोवा का इतिहास

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी की इतिहास की समझ पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि वह उस समय के इतिहास को नहीं समझते. पीएम मोदी ने कहा था कि पंडित नेहरू ने 1955 में गोवा में सेना भेजने से इनकार कर दिया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कांग्रेस सरकार के रवैये के कारण गोवा को पुर्तगालियों से मुक्त (liberate Goa from Portuguese) करने में 15 साल लग गए. इस पर राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी को इतिहास की समझ नहीं है. उन्होंने कहा कि गोवा चुनाव में कांग्रेस बहुमत हासिल करेगी. चुनाव बाद गठबंधन की जरूरत नहीं पड़ेगी. हिजाब मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा. मैं ऐसी बातचीत में नहीं पड़ूंगा जो लोगों का ध्यान भटकाती हो, मेरा ध्यान इस बात पर है कि उनके लिए क्या महत्वपूर्ण है.

पंडित नेहरू के 67 साल पुराने बयान का उल्लेख

पीएम मोदी ने संसद में अपने वक्तव्य में 1955 में स्वतंत्रता दिवस के दिन तत्कालीन पीएम पंडित नेहरु के कथन का भी उल्लेख किया था. बकौल पीएम मोदी पंडित नेहरू ने कहा था, ‘कोई धोखे में न रहे, हम वहां फौजी कार्रवाई नहीं करेंगे, हम नहीं भेजेंगे फौज, हम शांति से तय करेंगे, समझ लें सब लोग इस बात को’, पीएम मोदी ने कहा कि यह बयान- गोवावासियों के एस्पिरेशन के खिलाफ हैं.

गोवा के प्रति कांग्रेस का रवैया नहीं भुला सकते

बकौल पीएम मोदी, पंडित नेहरू ने कहा, जो लोग गोवा जा रहे हैं, उनको वहां जाना मुबारक हो, लेकिन यह भी याद रखें कि अपने को सत्याग्रही कहते हैं, तो सत्याग्रह के उसूल याद रखना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे देश के नागरिकों को असहाय छोड़ दिया गया. गोवा की जनता कांग्रेस के इस रवैये को भूल नहीं सकती.

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी गोवा के मडगांव में चुनावी रैली कर रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘पांच साल पहले भाजपा को गोवा में जो जनादेश मिला था, वह जनादेश उन्होंने चोरी किया था. वह गोवा का जनादेश नहीं था. 5 साल पहले गोवा ने कहा था कि वे कांग्रेस की सरकार चाहते हैं. लेकिन भाजपा ने भ्रष्टाचार करके गोवा का जो जनादेश था उसे चोरी किया.’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा इसलिए आएं क्योंकि वे गोवा को असल मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. जो असल मुद्दा गोवा के सामने हैं वह है रोज़गार. रोज़गार कैसे पैदा होगा.’

(इनपुट) पीटीआई, ईटीवी भारत
spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe