रामपुर: भड़काऊ भाषण मामले में आज़म खान के अधिवक्ता ने की बहस

रामपुर: भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आज़म खान के खिलाफ दर्ज मुकदमे की सुनवाई के दौरान गुरुवार को उनके अधिवक्ता ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा। बहस कई घंटों तक चली जो पूरी नहीं हो सकी। शुक्रवार को भी इस मामले की सुनवाई होगी।

अमृत विचार की खबर के अनुसार, आज़म खान के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मिलक कोतवाली क्षेत्र के खातानगरिया गांव में जनसभा को संबोधित किया था। आरोप है कि उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया था जिससे दो वर्गों में नफरत फैल सकती थी। जिसका वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान की ओर से मामले की रिपोर्ट मिलक कोतवाली में दर्ज कराई गई थी।

विवेचना करते हुए चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल) निशांत मान की कोर्ट चल रही है। 15 अक्तूबर को अभियोजन की बहस पूरी हो गई थी। कोर्ट ने बचाव पक्ष को अपना बहस 21 अक्तूबर से पहले दाखिल करने का अवसर दिया था।

बुधवार को आज़म खान के अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया, कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। तब तक सुनवाई स्थगित की जाए। जिसको खारिज कर दिया था।

गुरुवार को हाईकोर्ट के अधिवक्ता इमरान उल्ला ने बहस की। बहस पूरी नहीं हो सकी। अब इसमें शुक्रवार को भी बहस जारी रहेंगी। उसके बाद फैसला आने की उम्मीद है।

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe