रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन में रेलवे स्टेशन पर हमले में 30 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

यूक्रेन के प्राधिकारियों ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक रेलवे स्टेशन पर रूसी रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक घायल हो गए हैं.

यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ओलेक्जेंडर कैमिशिन ने मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ पर बताया कि दोनेत्स्क क्षेत्र के शहर क्रामातोर्स्क में शुक्रवार को यह हमला हुआ.

क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि हमले के वक्त रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग मौजूद थे और वे पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के हमले के बीच सुरक्षित क्षेत्रों में जाने की तैयारी कर रहे थे.

फोटो : सोशल मीडिया

बता दें कि यूक्रेन के विभिन्न इलाकों खासकर बूचा से सामने आई खौफनाक तस्वीरों ने दुनिया में खलबली मचा दी है. इसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने विश्व की शीर्ष मानवाधिकार संस्था से रूस को निलंबित कर दिया.

बता दें कि भारत ने संरा मानवाधिकार परिषद से रूस को निलंबित करने पर मतदान में भाग नहीं लिया.

वहीं, यूक्रेन ने देश के पूर्वी क्षेत्र में युद्ध के मंडराते बादलों के मद्देनजर पश्चिमी देशों से एक बार फिर हथियारों की आपूर्ति की अपील की.

वहीं, नाटो के सदस्य देश यूक्रेन को और अधिक हथियारों की आपूर्ति करने पर सहमत हो गए हैं. बता दें कि आज युद्ध का 44वां दिन है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe